देसी अंदाज में वर्चुअल शादी : सात समंदर पार विवाह, MP से पंडित ने बैठकर पढ़े मंत्र, भारतीय रीति रिवाज के साथ प्रियांश और साक्षी की कैलिफोर्निया में हुई शादी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

सनावद (खरगोन)। आधुनिकता के चकाचौंध में पढ़ाई के बाद ऊंचे पदों पर पहुंचकर युवा अपने संस्कार भूलते जा रहे हैं। उधर यह भी एक शादी है जो देशी तरीके में संपन्न हुई। बेड़िया निवासी विनीत जैन के पुत्र प्रियांश व सनावद के शैलेश जैन की बेटी साक्षी का विवाह अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुआ। दोनों की शादी रविवार को हुई, जिसकी रस्में सनावद से पंडित अखिलेश जैन ने मंत्रोचारण कर फेरे करवाए।

दोनों के माता-पिता व रिश्तेदारों ने वर-वधू को वर्चुअल आशीर्वाद दिया। शादी के लिए युवक-युवती को उनके माता-पिता ने सहमति दी थी, जिससे भारतीय रीति रिवाज से शादी हुई। शैलेस जैन ने बताया कि बेटी की शादी के लिए कई बार तैयारियां की गई, पर कोरोना संक्रमण और उसके बाद लगे लॉकडाउन से इन दोनों का विवाह नहीं हो पाया। परिवार ने सहमति जताते हुए रविवार को रक्षाबंधन के दिन कैलिफोर्निया में विवाह करवाने की सहमति दी, जिसके बाद मांगलिक आयोजन हो पाया।

तीसरी लहर की आशंका : रिपोर्ट्स के अनुसार सितंबर-अक्टूबर में पीक पर आने की संभावनाएं, केंद्र और राज्य सरकारों ने तैयारियां शुरू की

जूम ऐप से जुड़कर नवदंपति को दिया आशीर्वाद

वर-वधु पक्ष के लोग जूम ऐप के जरिए आयोजन में जुड़े। जिन्होंने नव दंपति को आशीर्वाद दिया। बता दें कि प्रियांश अमेरिका के कैलिफोर्निया में नौकरी करते हैं और साक्षी वहां रहकर पढ़ाई कर रही है। पिछले वर्ष दोनों की सगाई हुई थी। जिसके बाद से दोनों परिवार शादी को लेकर काफी उत्सुक थे।

एक और बड़ी कामयाबी : अमरीका के FDA Department ने Pfizer-BioNTech वैक्सीन को दिया फुल अप्रूवल

कोरोना के कारण भारत नहीं आ पाए

युवक-युवती ने बताया, वह शादी भारत आकर रिश्तेदारों के बीच करना चाहते थे, पर कोरोना संक्रमण से यह संभव नहीं हो पाया। आखिरकार परिजनों की सहमति से दोनों रविवार को परिणय सूत्र में बंध गए। दोनों की इच्छा थी कि शादी में परिजन भी शामिल हों। ऐसे में वर्चुअल रूप से परिजन भी जुड़े। हिंदू रीति-रिवाज से शादी करके दोनों ने यह संदेश दिया कि उनके दिलों में अपने देश और मिट्टी से प्रेम है।

Powered by Blogger.