REWA : महिला सरपंच के घर छापेमार कार्यवाही : 20 करोड़ से ज्यादा की दौलत का खुलासा, रजिस्ट्री के पन्ने पलटते-पलटते थक गई लोकायुक्त की टीम : 40 सदस्यीय दल कार्रवाई में लगा

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


रीवा जिले के बैजनाथ गांव की महिला सरपंच सुधा सिंह की संपत्ति की जांच पूरी हो गई है। सरपंच के पास 19 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिली है। आधी रात सर्चिंग के दौरान लोकायुक्त टीम को 72 जमीनों के दस्तावेज हाथ लगे। इनके पन्ने पलटते-पलटते लोकायुक्त के अफसर भी थक गए। स्टांप शुल्क के अनुसार इन जमीनों की कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है।

आज 1 सितंबर से तबादलों पर लग जाएगी रोक : 31 अगस्त को हर विभाग के हुए 600 से ज्यादा तबादले : देखें सूची

इसके पहले मंगलवार शाम पांच बजे तक 12 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ था। इसमे साढ़े तीन करोड़ रुपए के दो आलीशान बंगले शामिल थे। एक बंगला एक एकड़ में बना है, जिसमें गार्डन और स्विमिंग पूल भी है। दो घर और दो क्रशर को मिलाकर चारों ठिकानों से 30 गाड़ियां मिली हैं। घर से सोने-चांदी के 20 लाख रुपए के जेवर भी मिले थे।

हे ! प्रपंच परमेश्वर : 30 गाड़ियों की मालकिन निकली बैजनाथ गांव की महिला सरपंच, अब तक 12 करोड़ की प्रॉपर्टी मिली

लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि मंगलवार को दोनों जगहों पर दबिश कार्रवाई में 40 सदस्यीय दल लगाया गया था। शहर के शारदापुरम कॉलोनी स्थित घर में डीएसपी डीएस मरावी के नेतृत्व में सुबह 4 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक कार्रवाई की गई थी।

महिला सरपंच सुधा सिंह के पास से मिली 11 करोड की प्रॉपर्टी : 30 गाड़ियों का मिला काफिला, लाइमस्टोन पत्थर निकालकर कमाया मनमाना पैसा : रॉयल फैमिली की तरह दिखी रईसी

बैजनाथ गांव में डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में निरीक्षक परमेन्द्र सिंह परिहार की टीम सुबह 4 बजे से रात 10.30 बजे तक दस्तावेजों की जांच कर रही थी। शाम 6 बजे तक 36 भूखंडों की 12 रजिस्ट्रियों की कीमत 80 लाख थी, लेकिन आधी रात तक 72 भूखंडों के दस्तावेज मिले। जिनकी काउंटिग कराने पर स्टांप शुल्क के आधार पर 8 करोड़ रुपए की रजि​स्ट्री निकली है। ऐसे में अब तक करीब 19.20 करोड़ रुपए की संपत्ति सामने आ चुकी है।

Powered by Blogger.