कोरोना के नए मामलों ने चिंता बढ़ी : 24 घंटे में प्रदेश में 18 नए संक्रमित मिले, भोपाल में आंकड़ा 1 से बढ़कर 4 तक पहुँचा : जबलपुर में 3, इंदौर में 2

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

MP में कोरोना के नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 18 नए संक्रमित मिले हैं, जो 1 दिन पहले की तुलना में 7 ज्यादा है। भोपाल में आंकड़ा 1 से बढ़कर 4 तक पहुंच गया है। जबलपुर में 3, इंदौर में 2, ग्वालियर-उज्जैन में 1-1 मरीज आए हैं। एक्टिव केस भी 101 हो गए हैं।

MP UPDATES : सागर में एकतरफा प्यार में युवती की हत्या तो 24 घंटे में कोरोना के 11 नए संक्रमित, जिसके लिए पति को छोड़ा, उसी ने दिया धोखा : पढ़िए

कोरोना पॉजीटिव के बढ़ते इन आंकड़ों से लोगों को सबक लेने की जरूरत है। वर्तमान में भोपाल-इंदौर हो गया अन्य जगह लोग सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख रहे तो मास्क पहनने से भी परहेज कर रहे हैं। पिछले 24 घंटे के आंकड़े को मिलाकर प्रदेश में पिछले 14 दिन में 126 नए केस मिल चुके हैं। इनमें से 101 एक्टिव है।

बड़ों के साथ छोटे जिलों को भी जद में ले रहा कोरोना

भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन समेत अन्य बड़े जिलों के साथ अब कोरोना वायरस छोटे जिलों को भी अपनी जद में ले रहा है। बैतूल, विदिशा, सागर, खरगोन समेत कई जिलों में पिछले कुछ दिन में मरीज मिल चुके हैं। इधर, भोपाल में जिला प्रशासन के अनुसार 4 नए संक्रमित मिले हैं।

आज 1 सितंबर से तबादलों पर लग जाएगी रोक : 31 अगस्त को हर विभाग के हुए 600 से ज्यादा तबादले : देखें सूची

रिकवरी रेट घटा

प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 204 लोगों की कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 81 हजार 587 ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण अब तक 10 हजार 516 की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के भीतर किसी की भी मौत नहीं हुई है, लेकिन 8 मरीज ठीक भी हुए हैं। हालांकि, एक्टिव केस बढ़े और रिकवरी रेट घट गया है। गुरुवार को प्रदेश में 91 एक्टिव केस थे, जो शुक्रवार को 101 पर पहुंच गए। इसी प्रकार कोरोना का रिकवरी रेट 99% से थोड़ी कम हो गई है।

Powered by Blogger.