REWA : बड़ी कार्यवाही : कार की तलाशी में 236 पाव देशी व 80 पाव अग्रेजी की अवैध शराब बरामद : चुरहट से रीवा में पैकारी के लिए मंगाई गई थी अवैध शराब

 

REWA : बड़ी कार्यवाही : कार की तलाशी में 236 पाव देशी व 80 पाव अग्रेजी की अवैध शराब बरामद : चुरहट से रीवा में पैकारी के लिए मंगाई गई थी अवैध शराब

रीवा पुलिस ने नशे के​ विरुद्ध अभियान चलाते हुए बड़ी कार्रवाई की है। बताया गया कि बीती रात एक युवक को मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया है। कार की तलाशी में 236 पाव देशी व 80 पाव अग्रेजी की अवैध शराब बरामद की गई है। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी के कब्जे से करीब 35,600 रुपए कीमत की शराब जब्त हुई है।

पुलिस की मानें तो सीधी जिले के चुरहट से रीवा शहर में पैकारी के लिए अवैध शराब मंगाई गई थी। उक्त कार को मुखबिर की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया है। अब कोतवाली पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 651/2021 धारा 34-2 आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

सिटी कोतवाली निरीक्षक आदित्य प्रताप सिंह परिहार ने बताया कि बुधवार की रात करीब 10 बजे एक मुखबिर से शराब तस्करी की सूचना आई थी। उसने बताया था कि कार क्रमांक MP 17 CA 1826 में सवार व्यक्ति अवैध शराब लेकर शहर की ओर आ रहा है। ऐसे में तस्करी को लेकर एसपी और एएसपी सहित सीएसपी को अवगत कराया।

इसके बाद पुलिस स्टाफ के साथ बिछिया थाना स्थित भैरव मंदिर के पास घेराबंदी कर दी। ​जैसे ही कुछ देर बाद कार क्रमांक MP 17 CA 1826 शहर की ओर इंटर हुई। वैसे ही पुलिस बल ने बैरिकेड्स लगाकर कार को रोक​ लिया। तलाशी में कार के अंदर सीट के नीचे व डिग्गी में रखी 80 पाव गोवा अग्रेजी शराब व 236 पाव देशी प्लेन 35,600 रुपए की जब्त की गई।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मनीष शर्मा उर्फ आर्या पुत्र राज किशोर शर्मा (22) निवासी बुडगवा थाना मनगवां हाल गंगोत्री कालोनी के ऊपर नेहरू नगर थाना समान बताया। आरोपी ने दावा किया कि जब्त शराब अनी सिंह उर्फ आगम सिंह चौहान निवासी चुरहट जिला सीधी की है।

उसने ही अपनी कार से अवैध शराब लाकर आरोपी की कार में पलटी दिया था। ऐसे में आरोपियों का कृत्य धारा 34-(2) आबकारी अधिनियम के तहत पाया गया। जिससे तस्करी में प्रयुक्त कार को जब्त कर आरोपी मनीष शर्मा को गिरफ्तार किया। इसके बाद आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 651/2021 धारा 34-2 आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Related Topics

Latest News