REWA : नवागत IG ने DIG और SP कार्यालय का औचक निरीक्षण : नए भवन का आश्वासन, अधिकारियों को सख्त निर्देश बोले; पुलिस के नाम से अपराधियों को होना चाहिए ख़ौफ़

रीवा जोन के नवागत IG केपी वेंकटेश्वर राव ने बुधवार की सुबह 11 बजे DIG और SP कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। और इस दौरान अधिकारियों को अपराधों पर नियंत्रण लगाने के निर्देश दिए। साथ ही

कहा कि जिले में कहीं भी गुंडे, बदमाश पनपने नहीं चाहिए। हमें शुरुआती दौर में ही अपराधियों पर नकेल कस देना है। पुलिस का इस तरह बदमाशों पर दबाव हो कि भूलकर भी लोग अपराध करने से डरे। छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक मैदानी अमले से आपस में समन्वय बना कर रखे।

दस्तावेजों को रखने के लिए कम पड़ रही जगह

इसके बाद आईजी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। तभी एसपी ऑफिस के अंदर दस्तावेज अव्यवस्थित मिले। जिस पर आईजी ने सुरक्षित रखरखाव के निर्देश दिए। ऐसे में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कार्यालय में स्टाफ के बैठने की जगह कम होने का हवाला दिया। साथ ही कहा कि जब जगह कम है तब कैसे दस्तावेजों को सुरक्षित रखा जा सकता है। फाइलों को व्यवस्थित रखने के लिए कमरों की कमी है।

नए भवन का आश्वासन

एडीजीपी केपी वेंकटेश्वर राव ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पीछे रिक्त पड़ी भूमि पर नवीन भवन के निर्माण का आश्वासन दिया। और कहा कि आप नवीन भवन का प्रस्ताव तैयार कर मुझे भेजे। जिससे फाइल को पीएचक्यू भेजा जा सके।

Powered by Blogger.