REWA : रीवा के विकास की खुली पोल : एक घंटे की झमाझम बारिश से गली नाले हुए जलमग्न, जगह जगह से आई जलभराव की खबरें

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

विंध्य क्षेत्र के रीवा में एक पखवाड़े बाद रूठे मेघ जमकर मेहरबान दिखे है। यहां शुक्रवार की दोपहर से छाए काले बादल शाम 5 बजते ही हल्की फुल्की बारिश का रूप ले लिए। लेकिन जैसे ही शाम के 6 बजे वैसे ही बारिश की बूंदे गोले के आकर पर गिरने लगी। नतीजन शाम 7 बजे तक शहर की मुख्य सड़कें तालाब की तरह नजर आई।

एक घंटे की झमाझम बारिश से जहां जगह-जगह जलभराव की खबरें आ रही है। वहीं शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत मिली है। साथ ही किसानों के मुरझाए चेहरे में खुशी आ गई। मानों शुक्रवार की बारिश कृषकों के लिए अमृत के समान गिरी है।

मौसम हुआ सुहाना

बता दें कि रीवा जिले में करीब एक पखवाड़े के बाद अच्छी वर्षा हुई है। बीते सप्ताह कई जगह अच्छी बारिश तो कई जगह एक बूंद पानी नहीं गिरा था। जिससे उमस के कारण पूरे जिले की जनता बेहाल थी। अस्पतालों में जहां वायरल, इन्फेक्शन के मरीज भारी संख्या में पहुंच रहे थे। वहीं हर तीसरे आदमी को सर्दी व जुकाम था। साथ ही डेंगू औ​र मलेरिया पैर पसारे लगा था। लेकिन शुक्रवार को एक घंटे की बारिश में रीवा शहर तर बतर हो गया है। वहीं दूसरी तरफ किसानों के चेहरे भी खिल खिला उठे है।

कई मोहल्लों की लाइट बंद

पड़रा मोहल्ला निवासी राजेश मिश्रा ने बताया कि एक घंटे तक शहर में हुई बारिश के बाद पूरे मोहल्ले की लाइट गोल है। वहीं ढेकहा, अमहिया, शिल्पी प्लाजा सहित एक दर्जन मोहल्लों की लाइट 8 बजे तक गोल रही है। वहीं विद्युत अधिकारियों की मानें तो बारिश के कारण कई जगह फाल्ट की शिकायत है। जिसको जल्द सुधारा जा रहा है। वहीं कई मोहल्लों में बारिश के कारण रूटीन ट्रिपिंग की गई है।

अब तक हुई 858.1 मिमी बारिश

1 जून से 10​ सितंबर तक 858.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख जीपी सोनी ने बताया कि जिले में 1 जून से अब तक तहसील रीवा हुजूर में 835.0 मिमी, रायपुर कर्चुलियान में 649.0 मिमी, गुढ़ में 972.0 मिमी, सिरमौर में 681.0 मिमी, त्योंथर में 891.0 मिमी, मऊगंज में 875.2 मिमी, हनुमना में 1310.9 मिमी, सेमरिया में 776.0 मिमी, मनगवां में 739.0 मिमी, जवा में 939.2 मिमी और नईगढ़ी तहसील में 770.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

Powered by Blogger.