REWA : उज्जवला गैस वितरण का द्वितीय चरण 18 सितंबर से प्रारंभ : निर्धन व गरीब परिवारों को मिलेगा नि:शुल्क गैस कनेक्शन

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना उज्जवला गैस वितरण का द्वितीय चरण 18 सितंबर से रीवा जिले में प्रारंभ हो रहा है। ऐसे में निर्धन व गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने बताया कि प्रत्येक गैस एजेंसियों में हितग्राहियों को गैस कनेक्शन प्रदाय करना सुनिश्चित किया गया है। उज्ज्वला योजना 2.0 के मद्देनजर समीक्षा और पर्यवेक्षण के लिए गैस एजेंसीवार 36 नोडल अधिकारी नियुक्त किये हैं। जो 18 सितंबर को अपने क्षेत्र की गैस एजेंसी में मौजूद रहकर जरूरतमंदों को योजना का लाभ दिलाएंगे।

मनगवां क्षेत्र के नोडल अधिकारी

कलेक्टर ने मनगवां के कृष्णा इंडेन के लिए नायब तहसीलदार दीपिका, गंगेव के निर्मला एचपी गैस सर्विस के लिए नायब तहसीलदार दिलीप, लालगांव के इंडेन गैस वितरक के लिए जंप सीईओ प्रमोद ओझा, नईगढ़ी इंडेन गैस भीर सीईओ शैलेश तिवारी, नईगढ़ी नपं के इंडेन गैत वितरक के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी संजय सिंह, जवा के कोनीकला के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए नायब तहसीलदार उमेश तिवारी, डभौरा नगर के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए सीएमओ केएन सिंह, जवा के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए सीएमओ भारद्वाज को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

त्योंथर क्षेत्र के नोडल अधिकारी

त्योंथर के कलवारी के लिए इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए नायब तहसीलदार सोनी, त्योंथर के सोनौरी इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए सहकारिता निरीक्षक नीलेश पाण्डेय, चाकघाट नपं के गीता गैस सर्विस के लिए उपयंत्री आशुतोष तिवारी, त्योंथर की पंचायत चौखड़ा के मां भारत गैस ग्रामीण वितरक के लिए पंचायत निरीक्षक इन्द्रमोहन मिश्रा, त्योंथर नगर पंचायत के तिवारी इंडेन के लिए सीईओ राहुल पाण्डेय को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

रायपुर कर्चुलियान क्षेत्र के नोडल अधिकारी

रायपुर कर्चुलियान के बदवार के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए महिला बाल विकास की परियोजना अधिकारी रीता, रायपुर कर्चुलियान की पंचायत पड़रिया के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए महिला बाल विकास की परियोजना अधिकारी, रायपुर कर्चुलियान के ग्रामीण वितरक के लिए सीएमओ प्रदीप दुबे, रायपुर कर्चुलियान की गुढ़ नगर पंचायत के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए सीएमओ साकिर बक्स सिद्धीकी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

रीवा शहर के नोडल अधिकारी

रीवा शहर के कुठुलिया पंचायत के लिए बिछिया इंडेन के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी जीवेन्द्र सिंह, रीवा शहर के बरा समान पंचायत के लिए पनवार इंटरप्राइजेज के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी सीमा गांजू, रीवा शहर के पुराना बस स्टैण्ड के पापुलर इंडेन के लिए नापतोल विभाग के सहायक नियंत्रक डीके जैन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

रीवा मध्य के नोडल अधिकारी

रीवा शहर के मध्य नया बस स्टैण्ड के पुष्कर इंटरप्राइजेज के लिए सहकारिता निरीक्षक अनिल गुप्ता, रीवा शहर के गायत्री मंदिर के बगल में रीवा गैस सर्विस के लिए नापतोल निरीक्षक दीपक गौड़, रीवा शहर के पड़रा के एसके इंडेन के लिए तहसीलदार आरपी त्रिपाठी, रीवा शहर के झिरिया के बर्तिका गैस एजेंसी के लिए नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला, रीवा की टीकर पंचायत के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए नायब तहसीलदार निवेदिता त्रिपाठी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

हनुमना और गोविंदगढ़ के नोडल अधिकारी

रीवा के गोविंदगढ़ नगर पंचायत के लिए केडीएम इंटरप्राइजेज के लिए नगर पालिका अधिकारी सुषमा मिश्रा, हनुमना के कैलाशपुर के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए सीईओ मूगाराम मेहरा, हनुमना के हाटा पंचायत के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए पीसीओ रामनिहोर साकेत, हनुमना नगर पंचायत के माँ शारदा इंडेन के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी अरूण कुमार त्यागी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

सिरमौर क्षेत्र के लिए नियुक्त अधिकारी

सिरमौर के बरवाह पंचायत के इंडेन ग्रामीण वितरक के लिए नायब तहसीलदार अनुपम पाण्डेय, बैकुण्ठपुर नपं के कामना इंटरप्राइजेज के लिए सीएमओ निधि राजपूत, सिरमौर नपं के अंकिता इंडेन के लिए सीईओ एसएन मिश्रा, सेमरिया नपं के पाण्डेय गैस एजेंसी के लिए सीएमओ बालगोविंद चतुर्वेदी, मऊगंज की ग्राम पंचायत खटखरी के राणाप्रताप एचपी गैस ग्रामीण वितरक के लिए पंचायत निरीक्षक आरके सिंह, मऊगंज नपं के शिवम एचपी गैस एजेंसी के लिए सीएमओ कमलेश्वर सिंह और मऊगंज की ग्राम पंचायत फरहदा के अर्पिता एचपी गैस ग्रामीण वितरक के लिए सीईओ डॉ. अभिजीत तिवारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

Powered by Blogger.