REWA : अपनी मांगों को लेकर अड़े आउटसोर्स कर्मचारी : कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए कराया सामूहिक मुडंन, आत्मदाह की दी धमकी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। सोमवार को बिजली कार्यालय पहुचे आउटसोर्स कर्मचारी कंपनी के कार्यों को लेकर बेहद आक्रोशित रहे और वे कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए सामूहिक मुडंन करवाया है। इतना ही नहीं उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से भी कर दी है। उनका आरोप है कि जहां उन्हें वेतन कम दिया जाता है वही बिजली सुधार कार्य करने पर होने वाली मौत पर न तो अनुकंपा नियुक्ति दी जाती है ना ही छतिपूर्ति मिलती है। जब उनके द्वारा प्रदर्शन कर अपनी मागों को को मांगा जाता है तो विभाग के कर्मचारी मामला दर्ज करा देते हैं।

वेतन की कर रहे है मांग

आदोलन प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों की मांग है कि कंपनी उन्हें वेतन नहीं दे रही है। जब भी वेतन की बारी आती है तो उन्हें हड़ताल करना पड़ता है। कर्मचारियों ने बताया कि उनका कई महीनों से वेतन नही मिल पा रहा है। जिसके चलते वे अब आरपार की लड़ाई का मन बना लिए है। कर्मचारियों ने बताया कि एक तो वेतन बहुत कंम दी जा रही है। उस पर भी समय पर वेतन नही दी जाती है, जबकि वे 24 घंटे कंपनी के लिए काम कर रहे है। उन्होंने बिजली अधिकारियों से मांग की है कि विभाग इस पर पहल करे और उनका वेतन भुगतान कराये जाने की व्यावस्था बनाये।

करेंगे आत्मदाह

हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि उनका वेतन भुगतान सही तरीके से नहीं दिया जाता है तो वे कार्यालय परिसर में ही आत्मदाह करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

अनुकंपा नियुक्ति की मांग

बताया गया है कि प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग थी कि कार्य करते समय अगर किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है विभाग में उसे सरकारी नौकरी अनुकंपा के तहत दी जानी चाहिए साथ ही गुजर-बसर के लिए निश्चित धनराशि भी पीड़ित परिवार को देनी चाहिए।

Powered by Blogger.