REWA : एक्शन में आए SP : पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, रीवा को क्राइम फ्री बनाने की दी हिदायत

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. विंध्य क्षेत्र का विशिष्ट क्षेत्र रीवा आपराधिक गतिविधियों को लेकर पिछले कई महीनों से जूझ रहा है। हत्या, लूट, राहजनी, बलात्कार के साथ-साथ नशीले पदार्थों की तस्करी का बड़ा ठिकाना बन गया है। माना जा रहा है कि इन्हीं सब पर नियंत्रण के लिए नवनीत भसीन को सरकार ने रीवा भेजा है। अपराध पर नियंत्रण के लिए वो सूबे में विख्यात हैं। अब जिले में कानून का राज कायम करना उनके लिए बड़ी चुनौती है। ऐसे में उन्होंने इसकी पहल थानों के निरीक्षण और मातहतों संग बैठक कर उन्हें अपराध नियंत्रण को लेकर पेंच कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में वो थाने-थाने जा कर पुलिस कर्मियों को सक्रिय करने में जुटे हैं।

निरीक्षण पर निकले SP

थाना निरीक्षण के दौरान उन्होंने मनगवां, लौर, मउगंज, शाहपुर, नईगढी तथा गढ़ थाना का निरीक्षण किया। वो थानों के अलावा पुलिस चौकियों पर भी गए। इस दौरान थाना प्रभारियों को नशे के कारोबार पर पैनी नजर बनाकर काम करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि थाने तक आने वाले फरियादियों की समस्या का प्राथमिकता के तौर निर्धारित समय पर हल की जाए।

रीवा को क्राइम फ्री बनाने की हिदायत

निरीक्षण के दौरान एसपी नवनीत भसीन ने थाना प्रभारियों और पुलिसकर्मियों से रीवा को क्राइम फ्री बनाने की हिदायत दी। कहा कि थाने में आने वाले फरियादी को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। साथ ही हर पुलिसकर्मी नशे के कारोबार पर पैनी नजर रखे। जिले को नशामुक्त करने को तैयार हो जाए। उन्होंने अपाध पर नियंत्रण को सीमावर्ती क्षेत्रों पर विशेष चौकसी बरतने का निर्देश भी दिया। उन्होंने चेताया कि यूपी से कोई अपराधी एमपी में प्रवेश न करने पाए।

एसपी ने पुलिस को अपराधियों पर सख्ती और आमजनों के साथ सहयोग की भावना पैदा करने की सलाह भी दी। कहा कि ये तभी संभव होगा जब आमआदमी को लगेगा कि पुलिस उनके साथ है, वो सुरक्षित हैं। लिहाजा ऐसा माहौल बनाया जाए।

नवागत एसपी नवनीत भसीन के थाना निरीक्षण के दौरान एएसपी शिवकुमार वर्मा व एसडीओपी मउगंज शैलेंद्र शर्मा भी उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.