MP LIVE : शिवराज कैबिनेट बैठक : तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनावों के लिए तारीख का हुआ ऐलान : 2 नवंबर को होगी मतों की गणना

 

MP LIVE  : शिवराज कैबिनेट बैठक : तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनावों के लिए तारीख का हुआ ऐलान : 2 नवंबर को होगी मतों की गणना

भारत निर्वाचन आयोग में मध्यप्रदेश की 3 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनावों के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है। खंडवा लोकसभा, रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा के लिए 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। 2 नवंबर को मतों की गणना होगी। नामांकन पत्र भरने का काम 1 अक्टूबर से शुरू होगा जो 8 अक्टूबर तक चलेगा। 13 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा कार्यालय जाकर पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे।

सीएम मंत्रियों से करेंगे चर्चा

शिवराज कैबिनेट की बैठक मंगलवार को देर शाम मंत्रालय में होगी। इसमें आंगनबाड़ियों में बच्चों का पोषण आहार तैयार करने वाले प्लांट एमपी एग्रो से वापस लेकर महिला स्व-सहायता समूहों को सौंपने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इसी तरह खाद्य विभाग के 4 लाख टन धान की नीलामी करने की अनुमति भी दी जा सकती है।

मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात 7.30 बजे सभी मंत्रियों को बुलाया है। माना जा रहा है कि बैठक में उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे। साथ ही, जिन मंत्रियों को उपचुनाव वाले क्षेत्रों में भेजा है, उनसे फीडबैक लेंगे। सीएम ने शुक्रवार को भी मंत्रियों के साथ बैठक की थी।

इंदौर में प्रेमी ने मारा चाकू

महिला और उसकी सहेली को एमजी रोड स्थित एक शराब दुकान पर चाकू मार दिया गया। चाकू मारने का आरोपी एक महिला का प्रेमी बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, मिलने से इनकार करने पर आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल, दोनों महिलाओं को अस्पताल में एडमिट कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। आरोपी का नाम अल्लू शेख है। महिला जून रिसाला की रहने वाली है।

आज राज्यपाल मंगूभाई पटेल राजगढ़ के दौरे पर

मंगलवार को राजगढ़ में प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल राजगढ़ दौरे पर रहेंगे। राज्यपाल के आगमन की तैयारिया पूरी हो गई है। इस दौरान राज्यपाल पर्यटन क्षेत्र में शुमार नरसिंहगढ़ के गीलाखेड़ी पहुंचेंगे, जहां पहुंचकर साका श्यामजी, चिड़ी खो अभयारण्य का भ्रमण करेंगे। वे श्यामजी मंदिर में भी दर्शन करेंगे।

मंदसौर में अवैध शराब मिली, टीआई लाइन अटैच

मंदसौर एएसपी ने पिपलियामंडी में सोमवार रात शराब के ठेके की आड़ में चल रही अवैध अंग्रेजी शराब दुकान पर दबिश दी। मौके से 130 लीटर अंग्रेजी शराब मिली। मामले में लापरवाही बरतने वाले टीआई ओपी तंतवार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। करणी सेना भारत के प्रदेशाध्यक्ष जसवंत सिंह शक्तावत के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ठेका इन्हीं के नाम पर था। स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से यह अवैध कारोबार चल रहा था।

Related Topics

Latest News