MP : दो लड़कियों और एक लड़के के साथ पांच लोगों ने क्रूरता : घर से भागने की तालिबानी सजा, जमकर पिटाई की फिर गले में टायर डालकर घुमाया और सिर पर लकड़ी रखकर नचाया

धार. दो नााबालिग लड़कियों और एक लड़के के साथ बर्बरता का वीडियो देखकर आपको तालिबान के सजा याद आ गई होगी। ये वीडियो अफगानिस्तान का नहीं भारत का है जी हां मध्य प्रदेश के धार जिले में नाबालिगों के साथ ये अमानवीयता की गई है।

हालांकि यह पहला वीडियो नहीं है जिसमें लड़कियों के साथ बर्बरता सामने आई हो इससे पहले भी कई वीडियो सामने आ चुके हैं। धार जिले के वायरल वीडियो में दो लड़कियों और एक लड़के के साथ पांच लोगों ने क्रूरता करते हुए पहले तो पिटाई की फिर गले में टायर डालकर घुमाया और सिर पर लकड़ी रखकर नचाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मामला धार जिले के आदिवासी अंचल के गंधवानी का है। जहां नाबालिग बालिकाओं को बबर्रता से पीटने और अपमानित करने का मामला सामने आया है। गंधवानी थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडी में नाबालिग युवतियों को उनके पिता के सामने ही पांच लोगों ने इन लोगों ने लडक़ी और गोविंद के दोनों हाथों के खम्बे से बांध दिया और जमकर मारपीट की, उनके गले में टायर डालकर नृत्य भी करवाया। बताया जा रहा है कि गांव की एक युवती के भागने की शंका के चलते नाबालिग से मारपीट की गई है।

बताया जा रहा है कुंडी गांव की रहने वाली एक युवती को दो युवक गोविंद करौंदिया, सुखलिया निवासी पीपली थाना मनावर पानवा तिराहे से उठाकर ले गया था। उस युवती को परिजन ने जैसे-तैसे छुड़वा लिया और आरोपियों पर गंधवानी में 6 जुलाई को बलात्कार की धाराओं में प्रकरण दर्ज करवाया। इसी मामले को लेकर कुंडी के खाड़ापुरा एक अन्य युवती को 7 से 8 दिन पहले उसके पिता आरोपी अनसिंह के घर लडक़ी को भगाने के मामले में पूछताछ के लिए लेकर गए। जहां पर सुनील पिता रमेश भील, रमेश पिता बट भील अनसिंह पिता बट भील सबलिया और बनसिंह भील रेहडदा ने गोविंद को बांध रखा था।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि गांव की एक युवती को भगाने में मदद करने की आशंका में बच्चियों को पीटा गया। पीडि़त युवती के आवेदन पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी गंधवानी नीरज बिरथरे ने बताया कि इस मामले में शामिल पांच में से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास जारी है जल्द उन्हें भी पकड़ेगे।

Powered by Blogger.