कमल का वार : 15 महीने की सरकार की गिनाई उपलब्धियां, बोले ; बहुत सह लिया अत्याचार, अबकी बार, जनता का पलटवार


मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार बुधवार शाम से थम गया। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने जनता को संबोधित किया। कमलनाथ ने अपने संबोधन में कांग्रेस के 15 महीने की सरकार की उपलब्धियां गिनाई और भाजपा की 17 साल की सरकार में प्रदेश में कोई विजन नहीं होने की बात कही।

कमलनाथ ने कहा कि आज आप घर से निकलो तो सबसे पहले गड्‌ढो वाली सड़क मिलती है। फिर मोटर सायकल में पेट्रोल डलाने जाओ तो 118 रुपए लीटर का पेट्रोल डराता है, फथ्र किसी दफ्तर में काम के लिए जाओ तो भ्रष्टाचार से सामना होता है। फिर कहीं खाना खाने बैठो तो महंगा और मिलावटी खाना आपको रूलाता है। डॉक्टर के पास जाओ तो व्यापम की याद आती है। रात को घर पहुंचो तो बिजली गुल मिलती है। और घर का अंधेरा बता देता है कि शिवराज का जंगलरात कहां तक पहुंच चुका है।

उन्हाेंने कहा कि आपको इस बार के वोट से बताना है कि हम कोरोना की मौतों से दुखी हैं, आपको बताना है कि हम बेरोजगारी से परेशान हैं, आपको बताना है कि महंगाई आपको जीने नहीं दे रही है, आपको बताना है कि आपको अच्छी सड़क, 24 घंटे बिजली, अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं आज प्रदेश की जनता को एक नारा देता हूं “बहुत सह लिया अत्याचार, अबकी बार, जनता का पलटवार”। उन्हाेंने जनता से अपील की कि आप सचाई को पहचानिए और अपना वोट दीजिए।

कमलनाथ ने कहा कि मैंने मध्यप्रदेश में हजारों गौशालाएं बनवाकर गौ माता की रक्षा का संकल्प लिया। अब बीजेपी सरकार गौ माता को भोजन तक नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि कुपोष्ण ने अब मध्यप्रदेश के हर जिले को अपनी चपेट में ले लिया है। भूखा बचपन हमें शर्मसार कर रहा है। यह चुनाव महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी और जंगलराज पर पलटवार करने का चुनाव है।

आज कल अच्छे दिनों की बात नहीं होती

भारत में पेट्रोल के दाम को 70 रूपए पहुंचने में लगभग 70 साल लगे, लेकिन बीजेपी सरकार ने केवल 7 साल में इसे 70 से 120 रुपये पहुंचा दिया। आज खेतों में ट्रेक्‍टर की जगह हल, बैल और बैलगाड़ी का उपयोग फिर से होने लगा है । क्या यह विकास है ? आज कल '' अच्छे दिनों '' की बात नहीं होती। कांग्रेस सरकार के समय जब रसोई गैस 350 में मिलती थी तो उन दिनों को बुरा दिन बताने वाले भाजपाई आज चुपचाप घर में बैठे हैं । आज माताएं, बहनें फिर से चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर हो गई है। भाजपा सरकार कांग्रेस की बनाई कंपनियों को बेच रही है।

प्रदेश को रिवर्स गेर में पीछे ले जा रहे सीएम

शिवराज सरकार के 15 सालों में हम बेरोजगारी में नंबर 1, किसान आत्महत्या में नंबर 1, दुष्कर्म में नंबर 1, कुपोषण में नंबर 1, बच्चों के लापता होने में नंबर 1, घोटालों में नंबर 1, कर्ज में नंबर 1 हो गए हैं। .इसका सीधा मतलब है कि प्रदेश की गाड़ी का स्टेरिंग संभाल रहे शिवराज प्रदेश को रिवर्स ग़ैर में पीछे ले जा रहे हैं। प्रदेश को आगे बढाने के लिए विजन चाहिए। भाजपा सरकार के 17 सालों में कोई विजन नहीं दिखा। .

Powered by Blogger.