REWA : 3 साल की मासूम बच्ची से कांग्रेस नेत्री को मिलना पड़ा महंगा : बाल कल्याण समिति ने FIR के दिए निर्देश​, कहा- सस्ती लोकप्रियता के लिए आपने बच्ची की गोपनीयता का हनन किया

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले के जनेह थाना अंतर्गत 3 साल की मासूम बच्ची के साथ हुए रेप के बाद गांधी स्मृति हॉस्पिटल मिलने जाना कांग्रेस नेत्री को महंगा पड़ गया है। इस मामले में बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लेते हुए एफआईआर के निर्देश​ दिए हैं। समिति ने कहा है कि सस्ती लोकप्रियता के लिए आपने बच्ची की गोपनीयता का हनन किया है। ऐसे में एसपी को पत्र लिखकर कविता पाण्डेय के खिलाफ लैंगिक अपराधों से बालकों का सरंक्षण अधिनियम व किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने को कहा है।

अध्यक्ष सहित सदस्यों ने लिया संज्ञान

अबोध बालिका के दुष्कर्म मामले को बाल कल्याण समिति रीवा ने गंभीरता से लिया है। अध्यक्ष ममता नरेन्द्र सिंह, सदस्य सीमा श्रीवास्तव, रंजना शर्मा, लाल योगेंद्र सिंह और डॉ. कृष्णपाल शर्मा ने निंदा की थी। डॉ. कृष्णपाल शर्मा ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए कविता पाण्डेय ने सोशल मीडिया में एक वीडियो के माध्यम से बच्ची एवं उसके परिवार की निजता, गोपनीयता एवं गरिमा का हनन किया है।

कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

डॉ. कृष्णपाल शर्मा ने बताया कि उक्त मामले में न्याय पीठ बाल कल्याण समिति ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से कहा है कि कविता पाण्डेय द्वारा लैंगिक अपराधों से बालकों का सरंक्षण अधिनियम 2012 एवं किशोर न्याय अधिनियम 2015 का उल्लंघन किया गया है। ऐसे में कविता पाण्डेय के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर तुरंत कार्यवाही करें।

एक सप्ताह के अंदर न्याय दिलाने का उठाया था मुद्दा

बता दें कि 5 दिन पहले कांग्रेस नेत्री कविता पाण्डेय अपने समर्थकों के साथ जीएमएच पहुंची थी। ​वे घटना की निंदा करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट गठन कर एक सप्ताह में न्याय दिलाने की मांग की थी। तब कांग्रेस नेत्री का पीड़िता की मां से मुलाकात का फोटो व वीडियो कुछ जगह वायरल हुआ था।

Powered by Blogger.