7 कलर ऑप्शन वाली जल्द लॉन्च होगी Tata Punch SUV कार , सिर्फ 21 हज़ार रुपये से बुकिंग शुरू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

टाटा पंच सबकॉम्पैक्ट एसयूवी (Tata Punch subcompact SUV) बहुत जल्द लॉन्च होने वाली है. पंच के लिए बुकिंग 21,000 रुपये से शुरू हो गई है. इस बीच टाटा मोटर्स ने वैरिएंट लाइन-अप, ट्रिम्स, इंजन सहित अन्य डिटेल का भी खुलासा कर दिया है.

एक्सटीरियर की बात करें तो पंच का डायमेंशन 3827 x 1945 x 1615 (मिरर के साथ चौड़ाई) है. इसके अलावा, डिज़ाइन को हैरियर से प्रेरित है जिस तरह से हेडलैम्प्स / डीआरएल अलग हैं. टॉप-एंड वर्जन के लिए भी 16-इंच डायमंड कट अलॉय हैं. सफेद और काले रंग में ड्यूल-टोन ऑप्शंस के साथ क्लैडिंग, रूफ रेल्स हैं. पंच लंबाई में नेक्सॉन से थोड़ी छोटी है लेकिन एसयूवी जैसा दिखती है.

अंदर, टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज़ के समान थीम रखी है, लेकिन अलग-अलग दिखने वाले एयर वेंट के साथ सेंटर कंसोल के रूप में अंतर हैं. एसी वेंट्स के लिए बॉडी कलर्ड इंसर्ट और लेदर रैप्ड शिफ्ट नॉब और स्टीयरिंग व्हील भी हैं.

इसमें सिग्नेचर ट्राई-एरो पैटर्न वाली फैब्रिक सीटें हैं जबकि टाटा मोटर्स का दावा है कि इसमें एक फ्लैट फ्लोर है जिसका मतलब है कि तीन लोग बिना किसी समस्या के आसानी से पीछे बैठ सकते हैं. इस बीच पंच का बूट स्पेस 366 लीटर है.

फीचर्स की बात करें तो टॉप-एंड ट्रिम में कूल्ड ग्लोवबॉक्स, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लोटिंग 7 इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 6 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, रियर व्यू कैमरा, एबीएस के साथ डुअल एयरबैग, क्रूज कंट्रोल, ऑटो जैसे उपकरण मिलेंगे. हेडलैम्प्स और रेन सेंसिंग वाइपर भी मिलेगा.

पंच 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ डेब्यू करेगा जो 86PS और 113Nm बनाता है. गियरबॉक्स विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ऑटोमैटिक शामिल हैं. ईंधन बचाने के लिए एक निष्क्रिय स्टार्ट / स्टॉप फ़ंक्शन के साथ-साथ ड्राइव मोड-इको और स्पोर्ट हैं. कठिन परिस्थितियों या उच्च ऊंचाई के दौरान आसान ड्राइविंग के लिए एएमटी को ट्रैक्शन- प्रो मोड (एएमटी के लिए) मिलता है.

पंच में 190 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी होता है, जब 370 मिमी वाटर वैडिंग क्षमता के साथ अनलेडेड होता है. इसमें डायना प्रो तकनीक नाम का एक फीचर भी है जो ज्यादा लो-एंड टॉर्क देता है. इसमें ब्रेक sway control भी है. पंच चार ट्रिम्स में उपलब्ध होगी- प्योर पर्सोना, एडवेंचर पर्सोना, एक्म्प्लिश्ड पर्सोना और क्रिएटिव पर्सना. इसमें 7 कलर ऑप्शंस मिलेंगे.

Powered by Blogger.