MP : जबलपुर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस पर पुलिस के ऊपर पटाखे फेंक कर हमला : CCTV के आधार पर 24 बलवाइयों की पहचान, 5 गिरफ्तार तो धार में 96 उपद्रवियों की पहचान में 10 गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

जबलपुर में ईद मिलादुन्नबी पर जबलपुर में पुलिस पर जलता पटाखा फेंकने का वीडियो सामने आया है। इसी के बाद जुलूस में बवाल मचा था। पुलिस पर पत्थर फेंके गए और लोग तलवार लेकर निकल आए थे। पुलिस ने इस मामले में 5 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है, जबकि CCTV फुटेज के आधार पर 24 बलवाइयों की पहचान की है। वहीं धार में 96 उपद्रवियों की पहचान कर ली गई। 10 को गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में जबलपुर, धार और बड़वानी में बवाल हुआ था। पुलिस से झड़प हुई थी। पुलिस इस मामले में CCTV फुटेज से आरोपियों की पहचान कर रही है। जबलपुर में ऐसा ही फुटेज सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि जुलूस में शामिल लोग पुलिसकर्मियों पर जलते हुए पटाखे फेंक रहे हैं। जबलपुर की गोहलपुर पुलिस ने हत्या के प्रयास, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

गोहलपुर टीआई अरविंद चौबे ने बताया कि मिलौनीगंज से जुलूस की शक्ल में निकली भीड़ को मछली मार्केट होकर सुब्बाशाह मैदान की ओर जाना था, लेकिन भीड़ ने सर्राफा की ओर बढ़ने का प्रयास किया। बैरिकेडिंग लगाकर भीड़ रोक रही पुलिस पर उपद्रवियों ने जलता हुआ पटाखा फेंका और पथराव भी करने लगे। हालात संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

24 नामजद सहित अन्य पर FIR

मछली मार्केट में हुए उपद्रव-बलवा के प्रकरण में गोहलपुर पुलिस ने मोहम्मद जुनैन, जैकी, जीशान पान वाला, फरहान खान, अमान खान, जीया खान, तनवीर अंसारी, रियाज जनरल स्टोर्स, अजहर मंसूरी, सगीर जनरल स्टोर्स, बॉबी साउंड वाला, शेख रज्जाक, सैय्यद सोहेल अली, समीर, जिन्ना उर्फ अरशद, अहद, अशफाक अशर्फी, वाजिद रजा, हसीब, रफीक, गुलाम रसूल, समीर मोटा, समीर पाया, अन्य जीशान औबैसी मोहम्मद जुनैन सहित अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, बलवा, धारा 144 के उल्लंघन, विस्फोटक अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस कर्मियों पर तलवार से वार करने की कोशिश

पुलिस की शिकायत में कहा गया है कि सर्राफा की ओर बढ़ रही भीड़ को रोका गया तो कुछ उपद्रवियों ने जलता पटाखा फेंका। इस दौरान उन्होंने तलवार सहित अन्य धारदार हथियार से वार करने की कोशिश की। एक पुलिस कर्मी की पांच हजार की घड़ी टूट गई। आर्मोररी हेमंत शर्मा सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को चोटें आई है। पुलिस ने अब तक मोहम्मद जुनैन सहित पांच को गिरफ्तार किया है। अन्य की तलाश जारी है।

Powered by Blogger.