REWA : अवैध खनन के विरुद्ध तेज हुई कार्यवाही : कलेक्टर का अल्टीमेटम, जहां से भी खनन की शिकायत मिलेगी वहां के अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए कार्यवाही की जाएगी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. अवैध खनन को लेकर कलेक्टर इलैयाराज टी ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने चेतावनी भरे लफ्जों में कहा है कि जहां से भी खनन की शिकायत मिलेगी वहां के अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। माना जाएगा कि ये सब खनिज विभाग की मिली भगत से हो रहा है। खनन अगर वन क्षेत्र में पाया गया तो जिम्मेदार संबंधित रेंजर व एसडीओ होंगे। सभी के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई होगी।

कलेक्टर के निर्देश के बाद खनिज अधिकारी का कहना है कि अवैध खनन के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया गया है और ये अभियान आगे भी जारी रहेगा। अलग-अलग क्षेत्रों में खनिज टीम दबिश देकर अवैध कार्य में जुटे लोगों को पकड़ा जाएगा। किसी भी सूरत में सरकारी भूमि पर किसी भी तरह से उत्खनन नहीं होने दिया जाएगा।

दरअसल पिछले दिनों जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर को जिले में अवैध खनन में लगातार बढ़ोत्तरी होने की शिकायत मिली थी। इसे कलेक्टर ने गंभीरता से लिया और खनिज विभाग को कार्रवाई का निर्देश दिया। कलेक्टर के निर्देश पर सक्रिय हुई खनिज विभाग की टीम खनिज अधिकारी रत्नेश दीक्षित के नेतृत्व में बेरियल हनुमना पहुंची, जहां गिट्टी व पत्थर लेकर निकल रहे वाहनों को चेक किया। इस चेकिंग में तीन वाहन से बिल्टी नहीं मिली, जबकि दो वाहन क्षमता से अधिक खनिज का परिवहन कर रहे थे। इन सभी को पकड़ लिया गया। सभी के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है।

Powered by Blogger.