REWA : डॉक्टर की लापरवाही से मौत : चिरहुला कालोनी के पीछे स्थित माया क्लीनिक सीज, पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच की शुरू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा शहर में एक डॉक्टर की लापरवाही के कारण महिला की मौत हो गई। संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद परिजनों ने घटना की शिकायत बिछिया थाना पुलिस से की। शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डॉ. नीता वर्मा की क्लीनिक सीज कर दी है। फिलहाल महिला के शव को पीएम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। साथ ही बिछिया पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर ने बताया कि गुरुवार की दोपहर बबली सिंह पत्नी कमलदास सिंह (28) निवासी अहिरगवां थाना अमरपाटन जिला सतना के पति व परिजन महिला का इलाज कराने चिरहुला कालोनी के पीछे स्थित माया क्लीनिक लेकर गए थे। जहां पर महिला चिकित्सक ने मरीज बबली की बीमारी को सामान्य बताते हुए परिजनों को रिसेप्शन में बैठा दिया।

एक घंटे तक अंदर रखा, फिर एसजीएमएच भेज दिया

आरोप है कि महिला डॉक्टर तकरीबन एक घंटे बाद कमरे से बाहर निकल, फिर परिजनों को कहा कि मरीज को लेकर तुरंत संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। एसजीएमएच के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंची महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे सर्जरी वार्ड रेफर कर दिया गया। जहां कुछ ही मिनट चले इलाज के बाद महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

ये हैं परिजनों का आरोप

मृतका के पति कमलदास सिंह ने बताया कि महिला डॉक्टर की लापरवाही के कारण ही पत्नी की मौत हुई है। डॉक्टर ने कमरे के अंदर पत्नी के साथ पता नहीं क्या किया कि उसकी हालत बिगड़ गई। दावा है कि पत्नी को भर्ती कराने डॉक्टर एसजीएमएच भी आई थी। लेकिन मौका देख कर वह भाग गई। अब उसका नंबर भी नहीं लग रहा है।

एक माह की बच्ची हुई बिन मां की

परिजनों ने कहा कि विगत माह महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची के मां की मौत के बाद उसका पालन-पोषण आखिर किस प्रकार से किया जाएगा। फिलहाल परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। साथ ही बिछिया पुलिस ने महिला डॉक्टर का क्लीनिक सीज कर दिया है। पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Powered by Blogger.