MP : अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए छुट्टी का पखवाड़ा शुरू : छात्र और टीचर्स को भी रहेगी मौज, इन दिनों रहेगी छुट्टी की भरमार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल. मध्यप्रदेश में सरकारी कामकाज के लिहाज से अगले कुछ महीने कर्मचारियों—अधिकारियों के लिए राहत भरे ही रहेंगे. खासतौर पर अक्टूबर माह तो मानो अवकाश का माह ही बन गया है. कर्मचारियों—अधिकारियों के लिए तो अब छुट्टी का पखवाड़ा शुरू हो गया है.

मध्यप्रदेश सरकार के कर्मचारियों अधिकारियों के लिए अगले 15 दिन में छुट्टियों की भरमार है. इस पखवाड़े के 15 दिनों में छुट्टियां ज्यादा हैं और काम के दिन कम हैं. सरकार की आधिकारिक सूची के अनुसार इस पखवाड़े में महज तीन कार्यदिवस ही हैं. 15 को विजयादशमी का अवकाश था. 16 अक्टूबर को शनिवार का अवकाश है और 17 तारीख को रविवार का अवकाश रहेगा.

अवकाश का यह सिलसिला आगे की तारीखों में भी यूं ही चलता रहेगा. हालांकि 18 तारीख को कार्यदिवस पर है पर इसके बाद दो दिन अवकाश रहेगा. 19 अक्टूबर को ईद का अवकाश रहेगा जबकि 20 को वाल्मीकि जयंती की छुट्टी घोषित की गई है. इसी तरह 21-22 को कार्यदिवस है जबकि 23 को शनिवार और 24 को रविवार का अवकाश रहेगा.

प्रदेश सरकार के अन्य विभागों की तरह स्कूली शिक्षा विभाग में भी इस दौरान खूब अवकाश रहेंगे. स्टूडेंट और टीचर्स की बल्ले—बल्ले रहेगी. स्कूलों में अभी तीन दिनों का दशहरा अवकाश चल रहा है. 18 अक्टूबर यानि सोमवार को स्कूल खुलेंगे लेकिन दोबारा दो दिनों के बंद हो जाएंगे. मंगलवार 19 अक्टूबर और बुधवार 20 अक्टूबर को स्कूलों की छुट्टी रहेगी. गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को स्कूल लगेंगे जबकि रविवार को फिर अवकाश के कारण स्कूल बंद रहेंगे.

Powered by Blogger.