MP : हाईकोर्ट ने छतरपुर के बक्सवाहा जंगल में हीरा खनन पर लगाई रोक : स्टे देते हुए कहा- रॉक पेंटिंग, मूर्तियां, स्तंभ को पहुंचेगा नुकसान

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने बक्सवाहा जंगल में हीरा खनन पर रोक लगा दी है। स्टे देते हुए हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आरवी मलिमथ और जस्टिस विजय शुक्ला की डबल बेंच ने कहा कि खनन से बक्सवाहा जंगल में पाई गई रॉक पेंटिंग, मूर्तियां, स्तंभ को नुकसान पहुंचेगा। चंदेल, कल्चुरी और पाषण काल की संपदा नष्ट हो जाएगी। खनन का कोई भी कार्य हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ही होगा। बता दें कि यहां पर हीरा खनन के लिए सरकार ने कंपनी को लीज पर दिया है। इसके लिए पेड़ों की कटाई होनी थी, इसको लेकर काफी विरोध प्रदर्शन भी हो रहा था।

जबलपुर में चाकू से हमला करके लूटपाट

जबलपुर में चाकू से वार कर और कट्टा सटाकर बाइक सवार दो बदमाशों ने पिता-पुत्र से 60 हजार रुपए छीन लिए। हमले में जुगपुरा गांव निवासी 30 वर्षीय पीड़ित संगीत मल्लाह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बेलखेड़ा से जबलपुर रेफर कर दिया गया है। वह पिता द्वारका मल्लाह के साथ सेंट्रल बैंक बेलखेड़ा से 60 हजार रुपए लेकर घर लौट रहे थे। बाइक सवार बदमाशों ने पीछा कर बरबटी और बसेड़ी तिराहा के बीच वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों के बैंक से पीछा करने का अंदेशा है। बेलखेड़ा पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

होशंगाबाद में रिटायर्ड BSNL अफसर के घर में लूट

होशंगाबाद शहर के नर्मदा मोहित नगर में दिनदहाड़े घर में घुसकर नकाबपोश बदमाशों ने लूपटाट की। बदमाशों ने बीएसएनएल के रिटायर्ड अधिकारी हरनाम सिंह झा और उनकी पत्नी के साथ लूटपाट की। विरोध करने पर बुजुर्ग महिला का गला दबाया और सोने के गहने लेकर फरार हो गए। घटना के बाद कोतवाली पुलिस के साथ एसडीओपी मंजू चौहान, टीआई संतोष सिंह चौहान पहुंचे। घर के सीसीटीवी कैमरे में दो बदमाशों कैद हुए हैं। शहर में जगह-जगह नाकाबंदी करके चेकिंग की जा रही है। होशंगाबाद में दिन दहाड़े लूट की तीन दिन में दूसरी वारदात।

Powered by Blogger.