REWA : दिनदहाड़े स्कूली छात्र का अपहरण : आरोपियों ने परिजनों से मांगी GOOGLE- PAY पर 50 हजार की फिरौती : 3 घंटे में एक गिरफ्तार, एक फरार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

MP-UP बॉर्डर से एक स्कूली छात्र के अपहरण का मामला सामने आया है। वारदात के बाद अपहरणकर्ताओं ने पीड़ित के घर में फोन कर गूगल-पे से 50 हजार रुपए की फिरौती मांगी। परिजनों ने एमपी के डायल 100 कंट्रोल रूम को सूचना दी।

जानकारी के बाद एमपी की पुलिस सक्रिय हुई। साइबर सेल से आरोपियों की लोकेशन ट्रैस कर 3 घंटे में छात्र को छुड़ा लिया गया। एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा फरार है।

सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल ने बताया कि यूपी प्रयागराज जिले के खीरी थाना अंतर्गत नरोद गांव में रहने वाला प्रियांशु मिश्रा रीवा के चाकघाट स्थित एक प्राइवेट स्कूल का छात्र है। जो बेलन नदी पार कर नाव से अतरैला बरा गांव पहुंचा।

यहां वह स्कूल जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा था। इसी बीच वह एक वाहन में बैठा गया, तभी अपहरणकर्ता पहुंच गए और उसे अपने साथ ले गए। इसके बाद परिजनों को 50 हजार रुपए गूगल-पे से फिरौती के रूप में भेजने के लिए कहा गया। अपहरण की बात सुनकर परिजन हरकत में आ गए।

डॉयल 100 को दी सूचना

पुलिस अधिकारियों का दावा है कि छात्र के परिजनों ने प्रियांशु के अपहरण की जानकारी तुरंत डायल 100 कंट्रोल रूम में दर्ज कराई। ऐसे में सबसे पहले अपहरण का घटनास्थल यूपी फिर एमपी के चाकघाट और सोहागी क्षेत्र बताया गया। लेकिन बच्चे के अपहरण जैसी बात कर एमपी और यूपी दोनों राज्यों की पुलिस हरकत में आ गई। साथ ही दोनों तरफ बॉर्डर में सर्चिंग शुरू हो गई। बताते हैं कि रीवा पुलिस को गुरुवार की सुबह 10 बजे डायल 100 पर जैसे ही खबर मिली, तो छात्र को ढूंढने के प्रयास शुरू कर दिए गए।

बरा खुर्द के जंगल में मिली लोकेशन

जानकारी के बाद एसपी नवनीत भसीन ने आरोपियों की लोकेशन साइबर सेल में ट्रैस कराई तो सोहागी क्षेत्र के बरा खुर्द जंगल में मिली। ऐसे में त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह, साइबर सेल प्रभारी वीरेन्द्र पटेल और सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल की टीम ने तीन घंटे के भीतर छात्र को ढूढ लिया। पुलिस की मानें तो छात्र को जंगल में बंधक बनाकर रखा था। जहां सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल, प्रधान आरक्षक रहीमुद्दीन खान, आरक्षक बृजेन्द्र जायसवाल, आशुतोष मिश्रा ने घेराबंदी कर एक आरोपी को पकड़ते हुए अपहृत छात्र को सकुशल मुक्त कराया।

चाकघाट थाना क्षेत्र के अमांव गांव के हैं आरोपी

जानकारी के अनुसार वारदात में चाकघाट थाना क्षेत्र के अमांव गांव के आरोपी है। जिसमें अमन तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि श्रीओम भाग गया। पुलिस ने लाठी-डंडे बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। सूत्रों का दावा है कि अपहरण का घटनास्थल भी चाकघाट थाना क्षेत्र है। ऐसे में एफआईआर दर्ज की जा रही है।

Powered by Blogger.