REWA : सैनिक स्कूल रीवा में प्रवेश के लिए 26 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन : अभ्यर्थी की आयु 10 वर्ष से कम एवं 12 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

सैनिक स्कूल रीवा में कक्षा छटवीं में प्रवेश के लिए ऑन लाइन आवेदन भरे जाने लगे हैं। इच्छुक छात्र 26 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाईन फॉर्म भर सकते हैं। विद्यार्थियों को वेबसाइट https://dissee.nta.nic.ac.in पर ऑनलाइन फॉर्म दिया गया है। प्रवेश परीक्षा 9 जनवरी 2022 को देश भर के विभिन्न शहरों के निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेगी।

स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने बताया कि कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी की आयु 31 मार्च 2022 की तिथि में 10 वर्ष से कम एवं 12 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए। साथ ही प्रवेश के समय वह किसी मान्य विद्यालय से कक्षा 5वी पास होना चाहिए।

सैनिक स्कूल रीवा में प्रवेश के लिए परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक अभ्यर्थी योजना, अवधि, माध्यम, पाठ्यक्रम, सैनिक स्कूल की सूची और उनका संभावित प्रवेश, सीटों का आरक्षण, परीक्षा शहर और महत्वपूर्ण तिथियां आदि से संबंधित जानकारी एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in और https://alssee.nta.nic.ac.in पर उपलब्ध सूचना बुलेटिन में देख सकते हैं। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिये परीक्षा शुल्क 400 रुपए एवं अन्य संवर्ग के परीक्षार्थी के लिए 550 रुपए निर्धारित है।

सैनिक स्कूल रीवा में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी, नई दिल्ली के द्वारा 27 सितंबर 2021 से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। जिसके तहत आवेदन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2021 निर्धारित है। सैनिक स्कूल रीवा, मध्यप्रदेश का एकमात्र सैनिक स्कूल है, जो प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक दक्षता और शारीरिक क्षमता को विकसित कर उन्हें राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला, पुणे में प्रवेश के लिए आवश्यक विशिष्ट शिक्षा और प्रशिक्षण देता है।

Powered by Blogger.