REWA : पूर्व सांसद के भांजे के आवास में पुलिस का छापा : 6.50 लाख की कीमती 100 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त, आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले के चोरहटा थाना अंतर्गत सकरवट गांव में पुलिस ने दबिश देकर 6.50 लाख की 100 पेटी शराब जब्त की है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर से बड़े स्तर पर शराब के स्टॉक होने की सूचना आई थी। ऐसे में नौबस्ता चौकी के स्टाफ को टीम बनाकर मौके पर भेजा गया था।

छापामार कार्रवाई करते हुए गोवा शराब की 100 पेटी 180 एमएल का पाव एक कार्टून में 50 नग को जब्ती बनाकर चौकी लाया गया है। अब चोरहटा पुलिस आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर रही है। सूत्रों का दावा है कि तस्कर पूर्व सांसद का भांजा है। ऐसे में बड़ी गोपनीयता से पुलिस ने दबिश दी थी।

चोरहटा थाना प्रभारी विद्यावारिध तिवारी ने बताया कि सोमवार की रात 9 बजे एक मुखबिर से बड़े स्तर पर शराब तस्करी की खबर दी। उसने बताया कि चंदन सिंह पुत्र रमेश प्रताप सिंह पटेल (33) निवासी सकरवट अपने अहरी के एक कमरे में 100 पेटी शराब रखकर अवैध रूप से​ बिक्री की फिराक में है। अगर समय रहते पुलिस ने माल नहीं पकड़ा तो शराब की तस्करी हो जाएगी। ऐसे में नौबस्ता चौकी से टीम बनाकर दबिश देने के लिए भेजा गया।

पुलिस को देख खेतों की ओर भागा आरोपी

नौबस्ता चौकी के एएसआई महेन्द्र सिंह बागरी की मानें तो 10.30 बजे पुलिस ने सकरवट गांव के अहरी में दबिश दी थी। तभी शातिर तस्कर चंदन सिंह पटेल पुलिस को देखते ही खेतो की ओर भागते हुए फरार हो गया। हालांकि काफी समय तक आरोपी की तलाश खेतों में की गई। लेकिन अंधेरा होने के चलते आरोपी नही मिला।

गोवा शराब का था स्टॉक

अधिकारियों को दावा है कि जो अवैध शराब जब्त हुई है। वह गोवा शराब की व्हिस्की ब्रांड है। 100 पेटियों वाले कागज के कार्टून से हर एक बाक्स से 50 नग पाव निकले है। ओवर हाल 180 एमएल वाली शराब की 5000 शीशी कुल 900 लीटर बरामद हुई है। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 6.50 लाख है। इधर नौबस्ता चौकी पुलिस ने आरोपी चंदन सिंह पटेल के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर ली है।

Powered by Blogger.