NEW GUIDLINE : नवंबर से शादियों का सीजन शुरू : मैरिज गार्डन में शादी करने जा रहे हैं तो बुकिंग से पहले पढ़ ले यह जरूरी खबर

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

नवंबर से शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। शहर में 400 से ज्यादा मैरिज गार्डन, शादी हॉल और लाउंज हैं। शहर में इस सीजन में करीब 2500 शादियों की एडवांस बुकिंग है, जबकि नगर निगम से लाइसेंस सिर्फ 100 मैरिज गार्डन संचालकों ने ही लिया है। बाकी ने लाइसेंस की फीस जमा नहीं की है और न ही पुराने लाइसेंस को रिन्यू कराया है।

ऐसे में शादियों के समय परेशानी खड़ी हो सकती है। कलेक्टर अनिवाश लवानिया ने लोगों से अपील की है कि शादियों के बीच में किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसलिए सारी अनुमतियों की जांच के बाद मैरिज गार्डन की बुकिंग कराएं। इधर, नगर निगम ने भी शहर के मैरिज गार्डन के संचालकों को लाइसेंस लेने के लिए नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है। हिदायत भी दी जा रही है कि समय रहते लाइसेंस ले लेकर गार्डन का संचालन करें।

सरकार ने अब एक से बढ़ाकर 3 साल कर दी है लाइसेंस की सीमा

भोपाल मैरिज गार्डन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर गोपलानी ने बताया कि सरकार ने अब लाइसेंस की समय-सीमा को एक साल से 3 साल कर दिया है। गार्डन संचालकों से अपील है कि शादियों से सीजन से पहले सारे दस्तावेज की प्रक्रिया को पूरा कर लें, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

कोविड के समय में मैरिज गार्डनों में शादियां नहीं हो पाई थीं। अब चूंकि सरकार कोविड गाइडलाइन में मेहमानों को बुलाने के लिए क्षमता 100 से बढ़ाकर 300 कर दी गई है। इससे कारोबार को बढ़ावा मिलेगा।

Powered by Blogger.