MP : शार्प शूटर से करवाया था पिता का कत्ल : जमीन से बेदखल कर देने से नाराज से दोनों बेटे, 2 लाख की दी थी सुपारी

भिंड में बीते 2 अक्टूबर को दो सगे भाइयों ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर शार्प शूटर की मदद से पिता की हत्या करवाई थी। पुलिस ने दोनों सगे भाइयों को पकड़ लिया है। उनके साथ नाबालिग चचेरा भाई भी पकड़ा गया है। पिता की हत्या का जरा भी मलाल इन दोनों भाइयों के मन में नहीं है।

पुलिस ने जब पूछताछ की तो दोनों ने अपने पिता को गलत ठहराया और बोले- साहब मरता क्या नहीं करता? उन्होंने पुलिस को बताया कि पिता की हत्या की पूरी स्क्रिप्ट सितंबर में तैयार की गई थी। पिता हमें जमीन विहीन करना चाहते थे। दोनों भाइयों को भुखमरी की कगार पर ला दिया था। इसके लिए शार्प शूटर को मारने के लिए दो लाख की सुपारी दी थी और पचास हजार एडवांस भी दे दिए गए थे।

गौरतलब है कि 2 अक्टूबर पितृ पक्ष में शनिवार को रमा गांव के रहने वाले अतिबल सिंह यादव (74) पुत्र पन्नालाल यादव की भिंड के गोविंद नगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पत्नी और बहू ने हत्या का आरोप मृतक के बेटे धर्मवीर यादव, संजय यादव सहित परिवार के नाबालिग भाई पर लगाया था। पुलिस ने जब आरोपियों की तलाश की तो पता चला ये तीनों ऊदी, इटावा में छिपे हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों को ऊदी से दबोच लिया।

पुलिस ने जब पूछताछ की तो दोनों सगे भाइयों ने बताया कि मेरा पिता गलत आदमी था। वो हम दोनों भाइयों को पैतृक जमीन से वंचित कर भाभी को देना चाहता था। पुलिस को दोनों भाइयों ने बताया कि हम दोनों भाइयों ने जुलाई में खेत में बाजरा की फसल की बुआई की थी। इस फसल को पिता ने नष्ट कर दी थी। दोनों भाई मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। पिता, पूरी जमीन पर कब्जा किए हुए था। यह सब देखा नहीं जा रहा था। इसी बात के गम में आकर अहमदाबाद में रहने के दौरान रोविन यादव से मुलाकात हुई। रोविन ने युवकों के पिता को ठिकाने लगाने की बात कही।

शूटर को 50 हजार रुपए एडवांस दिए

दोनों भाइयों ने पुलिस को बताया घटना वाले दिन से करीब बीस दिन पहले शूटर रोविन से पिता की हत्या का सौदा पक्का हुआ था। पिता को ठिकाने लगाने का पूरा मन बना चुका था। यह सौदा दो लाख में हुआ था, तत्काल पचास हजार नकद दिए थे। हथियारों को रोविन ही मुहैया कराता। चचेरे भाई को बाइक चलाकर मौके से भागने में मदद करनी थी। इस तरह से पूरी साजिश के साथ ही हत्या की गई, हालांकि कोतवाली पुलिस को इस मामले में शार्प शूटर की तलाश है।

Powered by Blogger.