MP : राजधानी में शाम होते मौसम ने करवट बदली : कई जिलों में बारिश का सिलसिला शुरू, 3 दिन तक इंदौर, भोपाल समेत इन जिलों में होगी बूंदाबांदी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

    

मध्यप्रदेश से मानसून विदा हो चुका है, लेकिन शनिवार शाम मौसम ने करवट बदली। इसके बाद कई जिलों में बारिश शुरू हो गई। भोपाल में शाम 7 बजे मौसम बदला। बूंदाबांदी के बाद रात 8.45 बजे तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। इससे पूरा शहर तरबतर हो गया। इसके अलावा सागर में भी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई। दोपहर जबलपुर में भी दोपहर बादल छाए रहे। बूंदाबांदी भी हुई। इंदौर में रुक-रुक कर बारिश हुई। उज्जैन में भी हल्की बारिश हुई।

मौसम एक्सपटर्स एचएल कपाड़िया के अनुसार अगले 3 दिन तक इंदौर, भोपाल समेत प्रदेश के कुछ जिलों में बूंदाबांदी होती रहेगी। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण ऐसा हुआ है। क्योंकि चक्रवात के कारण प्रदेश में हल्की नमी मिली है।

राजधानी के कोलार में शाम 7 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं, रात पौने 9 बजे से शहर में तेज बारिश शुरू हो गई। गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है। तेज हवा चलने से कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, वर्तमान में मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र बन रहा है, जो मध्यप्रदेश में भी एक्टिव है। इसके कारण मध्यप्रदेश में बारिश होने लगी है। ये पोस्ट मानसून की बारिश है। जबलपुर में दोपहर तीन बजे के लगभग हल्की बारिश हुई थी।

बारिश ने बढ़ाई मुसीबत

राजधानी में बारिश ने मुसीबत भी बढ़ा दी है। कई इलाकों में बिजली गुल होने के अलावा सड़कों पर कीचड़ भी पसर गया है। खासकर कॉलोनी की सड़कों पर। लोगों को गुजरने में परेशानी हो रही है। कुछ इलाकों में ट्रैफिक भी बाधित हो रहा है।

Powered by Blogger.