REWA : रीवा के युवक की इंदौर में हत्या : तीन आरोपी किन्नर हुए गिरिफ्तार, सोशल मीडिया पर नामी लोगों से दोस्ती, पब और होटलों में जाने की शौकीन किन्नर : देखिये तस्वीरें

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट )  इंदौर में रियल एस्टेट कंपनी के सीनियर सेल्स डायरेक्टर देवांशु से लूट के बाद हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। देवांशु और उसके दोस्त सतीश की बाइक लड़की ने नहीं, एक किन्नर ने आवाज देकर रुकवाई थी। इसके बाद किन्नर के साथी दो बदमाशों ने लूटपाट की और विरोध करने पर उन्होंने चाकू से हमला कर दिया।

                                 आजाद नगर गोलीकांड के आरोपी शाहिद नाइट्रा के साथ।

पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे CCTV कैमरों में किन्नर और उसके साथी देखे हैं। गुरुवार देर रात पुलिस ने किन्नर समेत उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आजाद नगर इलाके के हैं। पुलिस के मुताबिक देवांशु के दोस्त सतीश की कोई भूमिका नहीं थी, जिस पर पहले शक जताया जा रहा था।

                 विजय नगर पुलिस के हत्थे चढ़ी लाला गैंग भी उसकी अदाओं की मुरीद है।

बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने हुई चाकूबाजी में आरोपी किन्नर जोया ग्लैमरस लाइफस्टाइल जीती है। उसने कई फोटो भी शूट कराए हैं। जोया नशे के साथ पब और होटलों में जाने की शौकीन है। उसके कई बिजनेसमैन से भी नजदीकी रही है। निजी कंपनी के सेल्स डायरेक्टर देवांशु मिश्रा को उलझा कर हत्या करने वाले किन्नर जोया के कई रूप हैं। 

हत्या की घटना का वीडियो सामने आया

सीनियर सेल्स डायरेक्टर देवांशु मिश्रा से लूट के बाद हत्या की घटना का वीडियो सामने आया है। ये वीडियो बॉम्बे हाॅस्पिटल के पास मौजूद राहगीरों ने बनाया है। वीडियो में आरोपियों द्वारा जोया नामक किन्नर को आवाज लगाई जा रही थी। वीडियो के आधार पर पुलिस ने शहर में अपराधी किस्म की 200 से अधिक जोया नाम की लड़कियों को ट्रैस किया। यही नहीं, इसी नाम की 4 से अधिक संदिग्ध युवतियों को थाने में पूछताछ के लिए भी बुलाया गया। इसके बाद आजाद नगर स्थित किन्नर के नाम का खुलासा हुआ। इसके बाद मामले का खुलासा हो गया।

पुलिस की मानें तो जहां हत्या के बाद पुलिस 3 किलोमीटर में लगे सीसीटीवी की तलाश कर रही थी। वहीं, एक राहगीर द्वारा घटना के समय वीडियो बनाया गया था। इससे पुलिस को हत्याकांड का खुलासा करने में सहायता मिली। पुलिस ने उस वीडियो को कई बार देखा। वीडियो में जो आरोपी आवाज लगा रहे थे, उसे भी सुना। इसमें आरोपी द्वारा बार-बार जोया चल के नाम की आवाज सुनाई दी। यहां पुलिस ने जांच का दायरा जोया नामक युवती की तरफ मोड़ा।

छोटे चाकू से किया था हमला

देवांशु और सतीश का पीछा कर रहे तीनों आरोपियों ने डेढ़ तोले सोने की चेन की लालच में सत्यसाईं चौराहे के आगे दोनों को रोका। शाहरुख नामक युवक ने देवांशु पर चाकू से हमला किया। वहीं, पुलिस की मानें तो चाकू छोटा होने के कारण खून अधिक नहीं बहा। इस कारण देवांशु का दोस्त सतीश उसे कमरे पर ले गया। नींद में ही अधिक खून बह जाने के कारण मौत हो गई। घटना के वक्त अल्लू उर्फ शाहरुख ने देवांशु को चाकू से हमला कर घायल किया था।


                               आरोपी अल्लू (लाल शर्ट में) और अलीम (काली टीशर्ट में)।

200 से अधिक जोया नामक अपराधी युवतियों को किया राउंडअप

घटना के बाद पुलिस जहां दोस्त सतीश पर दबाव बना रही थी। वहीं जैसे ही रहवासी द्वारा घटना का वीडियो की बात सामने आई, जिसमें आरोपी बार-बार जोया नाम पुकार रहे थे। पुलिस की तफ्तीश जोया नामक युवती की तरफ मुड़ गई। इसके बाद शहर के 200 से अधिक अपराधी किस्म की युवतियों को राउंडअप किया। इन्हें लगातार पूछताछ करने पर आजाद नगर की किन्नर का नाम सामने आया।

लूट की चेन और चाकू पुलिस ने किया बरामद

घटना के बाद आरोपियों द्वारा देवांशु के गले की चेन व घटना में इस्तेमाल होने वाला चाकू भी पुलिस ने बरामद किया है। आरोपियों ने जुर्म कबूल लिया है।

तस्वीरों में देखिए उसकी ग्लैमरस लाइफस्टाइल बताते फोटाेशूट


थाना प्रभारी इंद्रमणि पटेल के अनुसार घटना बुधवार देर रात 2 बजे सत्य साईं चौराहे और बांबे हॉस्पिटल के बीच की है। यहां रीवा निवासी देवांशु अपने दोस्त सतीश के साथ MR3 इलाके में अपने किराए के मकान पर जा रहा था। किन्नर और उसके साथी बदमाशों ने स्कीम नंबर 78 से दो किलोमीटर तक दोनों दोस्तों का पीछा किया था। रास्ते में रोककर लूटपाट की और चाकू से हमला कर दिया। किन्नर और उसके साथियों ने देवांशु की सोने की चेन लूट ली थी।

      

                                                  बदमाश अल्लू और किन्नर जोया।

पुलिस के मुताबिक, देवांशु और सतीश काफी नशे में थे। उन्होंने पहले अपने एक दोस्त को घर छोड़ा और उसके बाद घर जा रहे थे। इसी दौरान यह हमला हुआ। सतीश ने पुलिस को गुरुवार को बताया था कि दो लोग युवती को हमारे साथ भेज रहे थे। मना करने पर मारपीट की और चेन लूट ले गए।

जोया के कई बड़े परिवार के लड़कों के साथ भी फोटो हैं। इंस्ट्राग्राम पर अपनी पहचान "जोया बवाल" के नाम से पोस्ट करता है।

इसमें देवांशु जख्मी हो गया था, जिसे मैंने कमरे पर ले जाकर सुला दिया था, गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई थी। शक के दायरे में आए सतीश को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद CCTV कैमरे के आधार पर यह खुलासा हुआ है कि युवती नहीं बल्कि किन्नर और उसके साथी बदमाशों ने हमला किया है।

हजारों गाड़ियां देखी, तब बाइक पर युवती दिखी

घटना के बाद पुलिस ने इस मामले को संदिग्ध मानते हुए सतीश पर ही शक जाहिर किया था। सतीश के बयान के आधार पर पुलिस कई घंटों तक ऐसे बाइक सवार की तलाश करती रही, जिसके पीछे कोई युवती बैठी हो। वहीं सत्य साईं चौराहा से बॉम्बे हॉस्पिटल के बीच हजारों गाड़ियां देखने के बाद पुलिस को एक युवती और एक बदमाश देवांशु और सतीश की गाड़ी का पीछा करते दिखे। गुरुवार देर रात आरोपी को पुलिस ने ढूंढ निकाला, लेकिन वारदात में शामिल युवती नहीं किन्नर निकली।

                                        किन्नर जोया ने आरोपी अल्लू के साथ भी फोटो खिंचाई थी।

दोस्त को दिखाए कई आरोपियों के चेहरे

पुलिस ने सतीश के बयान के आधार पर गुरुवार देर रात 2 बजे आजाद नगर इलाके से किन्नर जोया, बदमाश अल्लू और अलीम को पकड़ा। सतीश को तीनों को दिखाया तो उसे पुष्टि की कि इन्हीं लोगों ने देवांशु काे चाकू मारा था। तीनों आरोपियों ने भी वारदात कबूल कर ली है।

किन्नर जोया कई विवादों में रही है शामिल

आजाद नगर की रहने वाली किन्नर जोया का नाम कई बार विवादों में आया है। किन्नर जोया अपने किसी भी साथी को साथ ले जाकर लूट जैसी वारदात को अंजाम देती है। फिर वहां से फरार हो जाती है। नशे की आदी होने के कारण इसका नाम कई घटनाओं में सामने आ चुका है।

Powered by Blogger.