UP CHUNAV : पूर्व मायावती की पार्टी बसपा को लगा तगड़ा झटका, ये छह विधायक आज समाजवादी पार्टी में शामिल : देखें नाम

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


यूपी चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व मायावती की पार्टी बसपा को तगड़ा झटका लगा है। बसपा के छह विधायक शनिवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। साथ ही भाजपा के राकेश राठौर भी सपा में शामिल गए। राकेश सीतापुर सदर से भाजपा विधायक थे। हालांकि ये पहले सपा छोड़कर ही भाजपा में आए थे। बसपा का दामन छोड़कर सपा में शामिल होने वाले विधायक हैं - हरगोविंद भार्गव, हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हकीम लाल बिंद, असलम रैनी, सुषमा पटेल और असलम चौधरी। बसपा के इन बागी विधायकों को मायावती ने पहले ही निलंबित कर दिया था क्योंकि उन्होंने राज्यसभा चुनाव के दौरान सपा का साथ दिया था।

LIVE Khandwa MP : ड्यूटी में लगे शिक्षक का हार्ट अटैक से निधन, चार सीटों पर अब तक 30 प्रतिशत से अधिक मतदान : 865 मतदान केंद्र संवेदनशील, 1235 केंद्रों की वेबकास्टिंग और CCTV से हो रही निगरानी

बसपा के बागी विधायकों ने पिछले साल राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग के बाद अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। बसपा के बागी विधायक इस साल जून में भी अखिलेश यादव से मिले थे। इस मुलाकात के बाद मायावती ने सपा पर निशाना साधा था और इसे "नाटक" कहा था। तब मायावती ने ट्वटी किया था, समाजवादी पार्टी मीडिया में प्रचार कर रही है कि बसपा के कुछ विधायक सपा में जा रहे हैं, जो एक धोखा है। उन विधायकों को बहुत पहले निलंबित कर दिया गया था। सपा और एक उद्योगपति की मिलीभगत के कारण राज्यसभा चुनाव में एक दलित के बेटे को हार का सामना करना पड़ा।

यूपी चुनाव 2022: इन 8 विधायकों ने बदला पाला

राकेश राठौर (BJP), सीतापुर

असलम राइनी (BSP), श्रावस्ती

असलम अली चौधरी (BSP), हापुड़

मुजतबा सिद्दीकी (BSP), प्रयागराज

हाकिम लाल बिंद (BSP), प्रयागराज

हरगोविंद भार्गव (BSP), सीतापुर

सुषमा पटेल (BSP), जौनपुर

Powered by Blogger.