REWA : विस अध्यक्ष गिरीश गौतम ने साइकिल यात्रा में अब तक किया 55 हजार से अधिक लोगों से संवाद, नईगढ़ी में शीघ्र ही स्थापित गो-अभ्यारण्य व सोलर पावर प्लांट

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा । विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम अपने छठवें दिन के जनसंपर्क साइकिल यात्रा के दौरान अमिरती, कैछुआ, बहुती एवं सुमेदाकला में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने क्षेत्र के विकास के लिए ग्रामीणों को भी आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को देवतालाब में आयोजित जनकुंभ में सभी ग्रामीण आयें और अपने क्षेत्र की विकास की बातें रखें।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नईगढ़ी में शीघ्र ही गौ-अभ्यारण्य, कृषि उपज मंडी और 3 हजार एकड़ क्षेत्र में सोलर पावर प्लांट स्थापित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आमजन एवं ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने तथा उनसे सीधा संवाद करने के लिए मैं साइकिल यात्रा कर रहा हूं। विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय खटखरी में छात्रों से पठन-पाठन के विषय में पूछताछ की। उन्होंने ब्लैक बोर्ड के माध्यम से विद्यार्थियों को आवश्यक जानकारी दी तथा सामान्य अध्ययन के बारे में बताया। जोरौट में विधानसभा अध्यक्ष ने भजन मंडली के साथ सुमधुर स्वर में वाद्य बजाकर भजन गया।

पुस्तक का विमोचन :

विधानसभा अध्यक्ष ने अमिरती ग्राम में साइकिल यात्रा के दौरान जनसभा में डॉ. अभयराज त्रिपाठी द्वारा बघेली में लिखी गयी किताब शहीद कई चिता का विमोचन कर कहा कि शहीद केदारनाथ का नाम आज के नवयुवक भूल गये हैं जबकि उनका स्वतंत्रता प्राप्ति में अतुलनीय योगदान था। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान दूसरी तरफ है इसलिए हमारे नवयुवक स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, खुदीराम बोस जैसे नायकों के नाम भूलते जा रहे हैं। इस पुस्तक के माध्यम से शहीद केदारनाथ का स्वतंत्रता प्राप्ति में योगदान की जानकारी मिलेगी।

ये रहे उपस्थित :

साइकिल यात्रा के दौरान रामनरेश तिवारी निष्ठुर, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, रामसजीवन शुक्ला, अवधेश तिवारी, पुष्पेन्द्र गौतम, जनपद सदस्य अवधेश तिवारी, बृजेश गुप्ता, रामसजीवन, राहुल गौतम, शिवपूजन शुक्ला, सरपंच अनिल सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित थे।

Powered by Blogger.