REWA : महिला ने छेड़छाड़ से परेशान होकर बदनामी के डर से आग लगाकर की आत्‍महत्‍या : जांच में जुटी पुलिस

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। जिले के हनुमना में करवा चौथ के दिन एक महिला द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक वारदात के बाद नवविवाहिता ने परिवार के ही युवक द्वारा की गई हरकत की शिकायत अपने पति से की। फिर पति आरोपित पक्ष के पास पहुंचा। जिसकी शिकायत पति ने स्वजनों से की थी, जिसके बाद आरोपित लगाए गए आरोप से मुकर गया। बदनामी के लेकर महिला ने आग लगाकर अपनी एक लीला समाप्त कर ली। घटना के बाद हनुमना पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस आरोपित की तलाश में जुट गई है।

क्या था मामला: पुलिस ने बताया कि 22 अक्टूबर की शाम हनुमना में 23 वर्षीय महिला के साथ परिवार के ही एक युवक ने हाथ पकड़कर छेड़छाड़ किया। वारदात के बाद नवविवाहिता ने होटल में कार्य करने वाले अपने पति को बुलाया। पत्नी ने आप बीती बताई। फिर पति ​स्वजनों के पास पहुंचा। दो दिन तक समझौता का प्रयास चलता रहा।

इस बीच किसी ने पुलिस के पास शिकायत नहीं की। दावा है कि जब स्वजन मामले की जानकारी ले रहे थे इसी बीच नवविवाहिता अपने कमरे को अंदर से बंद कर खुद पर केरोसीन डालकर आग के हवाले कर लिया। आनन फानन में बुरी तरह झुलस चुकी महिला को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया। 25 की सुबह मृतका के परिजन जब सिंगरौली से पहुंचे तो अंतिम संस्कार हुआ।

एफएसएल यूनिट ने जुटाए साक्ष्य: घटना के बाद हनुमना थाना प्रभारी ने पुलिस के आला अधिकारियों को जानकारी दी थी। ऐसे में सीन ऑफ क्राइम यूनिट के प्रभारी अधिकारी डॉ. आर के शुक्ला मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए है।

आग से जलने के कारण महिला की मौत हुई है। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया गया है। कुछ बातें सामने आ रही हैं। उन तथ्यों का भी जांच कर रहे हैं, जांच में जो निष्कर्ष सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

शिव कुमार वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रीवा।

Powered by Blogger.