REWA : शिक्षक की शर्मनाक करतूत उजागर : 4 साल से छात्रा को परेशान कर करता था गलत कमेंट, परेशान होकर मां-बाप को बताई आपबीती : पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले में शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक निजी स्कूल का शिक्षक 4 साल से छात्रा को परेशान कर छेड़छानी करते हुए गलत कमेंट करता था। थक-हारकर बेटी ने मां से पूरी घटना बताई। छात्रा की बात सुनकर परिजन आक्रोश में आ गए।

ऐसे में तुरंत स्कूल प्रबंध को मामले की जानकारी दी, लेकिन संचालक आरोपी शिक्षक का ही पक्ष लेता रहा। अंतत: परिजन गोविंदगढ़ थाने पहुंचकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 354 एवं पॉक्सों एक्ट का अपराध दर्ज गिरफ्तार किया है। जिसको गुरुवार की शाम कोर्ट में पेश किया गया था।

गोविंदगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक एसएस बघेल ने बताया कि बुधवार की शाम द ब्रिटिश स्कूल इंडिया में पदस्थ गणित विषय के शिक्षक आलोक श्रीवास्तव के खिलाफ शिकायत आई थी। परिजनों ने दावा किया कि 54 वर्षीय शिक्षक कक्षा-6वीं से लेकर कक्षा-9वीं तक चार साल से छेड़खानी करता आ रहा है, लेकिन तब मासूम कम उम्र होने के कारण शिक्षक की गलत हरकत को नहीं समझती थी।

इतना ही नहीं वह कक्षा की अन्य छात्राओं के साथ भी छेड़छाड़ करता आ रहा है। हालांकि कई बार छात्राओं ने प्राचार्य से शिकायत की, लेकिन वह नजर अंदाज कर देते थे। वहीं स्कूल के अंदर मोबाइल अलाऊ नहीं था। जिससे छात्राएं आरोपी शिक्षक की करतूतों को रिकार्डिंग नहीं कर पा रही थी। लेकिन कुछ दिनों से गुरू-शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार-तार होता देख छात्राएं परिजनों को पूरी बात बता दी।

मदद की बजाय, प्रबंधन ने धमकाया

छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया कि बेटी की बात सुनकर डॉयल 100 को सूचना दिए थे। तब पुलिस के जवानों ने थाने बुलाया था। ऐसे में महिला अधिकारियों की मौजूदगी में छात्रा से बयान लिए गए। फिर छात्रा की शिकायत पर बुधवार की शाम एफआईआर दर्ज कर ली गई। इसके बाद परिजन स्कूल संचालक से भी शिक्षक की शिकायत की। लेकिन निजी स्कूल का प्रबंध अपने शिक्षक पर कार्रवाई करने के बजाय उल्टा धमकाने लगा था।

Powered by Blogger.