REWA : दुर्गा मूर्ति विसर्जन करते तालाब में डूबा युवक : रेस्क्यू के दौरान 8 घंटे बाद युवक की बॉडी मिली, मौके पर पहुंचे SDM और तहसीलदार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


रीवा जिले में मूर्ति विसर्जन करते समय एक युवक तालाब में डूब गया। कई मिनटों तक जब युवक बाहर नहीं निकता तो लोगों ने पुलिस को खबर दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से तालाब की सर्चिंग की, लेकिन सफलता नहीं मिली। ऐसे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर होमगार्ड व एसडीआरईएफ के गोताखोर सहित स्टीमर की डिमांड की। हालांकि एसडीआरईएफ ने स्टीमर की मदद से तालाब का चप्पा चप्पा छान मारा लेकिन शनिवार की शाम 6 बजे तक युवक का कोई पता नहीं चल सका।

मनगवां थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी ने बताया कि धीरेन्द्र विश्वकर्मा (20) शनिवार की सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच दुर्गा भक्तों के साथ मूर्ति विसर्जन करने तालाब पहुंचा था। जैसे ही अन्य श्रद्धालु प्रतिमा को लेकर तालाब में उतरे तभी धीरेन्द्र विश्वकर्मा ने तालाब में छलांग लगा दी। लोगों का दावा है कि धीरेन्द्र प्रतिमा को गहराई में ले जाना चाहता था। ऐसे में वह साथ में न जाकर छलांग लगा दी। लेकिन वह तालाब में कूदते ही डूब गया। फिर ऊपर नहीं आया है। वहीं गोताखोरों का दावा है कि अगर शनिवार शाम तक युवक का कोई सुराग नहीं लगता है तो रविवार की सुबह से रेस्क्यू आपरेशन किया जाएगा।

एसडीएम और तहसीलदार पहुंचे मौके पर

कुइयां के नवागांव कोठार गांव के चौधरी तालाब में एक युवक के डूबने की जानकारी के बाद मनगवां एसडीएम केपी पाण्डेय सहित नायब तहसीलदार एसबी सिंह मौके पर पहुंचे है। साथ ही परिजनों को समझाइश देते हुए युवक की तालाब से जल्द तलाश पूरी करने के लिए रेस्क्यू आपरेशन तेज करने का आश्वासन दिया है। दुर्गा भक्तों ने बताया कि शायद धीरेन्द्र विश्वकर्मा मूर्ति विसर्जन करते समय मां की प्रतिमा को गहराई पर लेकर जाना चाहता था। क्योंकि कम पानी में प्रतिमा का अच्छे से विसर्जन नहीं हो पाता है। ऐसे में वह लोगों को मार्गदर्शन देते हुए दूसरी ओर से तालाब में छलांग लगाई थी।


अपडेट 

नवागांव कोठार कुइयां चौधरी तालाब में डूबा युवक रेस्क्यू के दौरान 8 घंटे बाद युवक की बॉडी मिली मौके में एसडी एम केपी पांडे मौजूद रहे और उन्होंने इसकी पुष्टि की. 

तालाब में डूवे युवक का शव मिला एनडीआरएफ की टीम ने तलाशा

मनगवां थाना के कुइयां नवागांव कोठार चौधरी तालाब में दुर्गा जी की प्रतिमा विसर्जन करने भाई लोगों में से विसर्जन प्रवाहित समय एक युवक तालाब में डूबा गांव के लोग 2 घंटे से तालाब के अंदर घुस कर युवक की तलाश की जिसके बाद मौके पर पहुची एनडीआरफ की टीम ने युवक को तलाश कर शव को बाहर निकाला है .

Powered by Blogger.