MP : इंदौर में 7 लोगों में पर मिला कोरोना का नया वैरिएंट AY-4 : पढ़िए ये पूरी खबर

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ में वरीयता के क्रम में दूसरे स्थान पर रहे जस्टिस रोहित आर्य ने ग्वालियर खंडपीठ में पदभार संभाल लिया है। वे सोमवार से वहां से सुनवाई करेंगे। ग्वालियर खंडपीठ के प्रशासनिक जज की भूमिका में भी रहेंगे। इंदौर खंडपीठ में जजेस की संख्या घटकर छह रह गई है। वहीं, 16 नवंबर को जस्टिस शैलेंद्र शुक्ला भी रिटायर हो जाएंगे।

तब तक कोई नया जज इंदौर खंडपीठ को नहीं मिला तो संंख्या पांच पर आ जाएगी। मध्यप्रदेश हाई कोर्ट में जस्टिस पुरुषेंद्र कौरव और जस्टिस विवेक अग्रवाल के रूप में नए जज मिले हैं, लेकिन इंदौर खंडपीठ में अब तक किसी को नहीं भेजा गया है। एक जज मिला भी तो भी संख्या 16 नवंबर के बाद छह ही रह जाएगी। कारण यह कि एक जज रिटायर हो जाएंगे।

वहीं इंदौर खंडपीठ में नया रोस्टर जारी कर दिया गया हैै। जस्टिस सुजाय पाल के साथ जस्टिस प्रणय वर्मा की डिविजन बेंच रहेगी। दूसरी डिविजन बेंच जस्टिस विवेक रुसिया, जस्टिस शैलेंद्र शुक्ला की रहेगी। डिविजन बेंच खत्म होने के बाद सभी जजेस रिट कोर्ट में भी बैठेंगे। छह रिट कोर्ट भी रहेंगी। हाई कोर्ट में 29 अक्टूबर तक ही काम होगा। इसके बाद 30 अक्टूबर से दीपावली के अवकाश शुरू हो जाएंगे।

Powered by Blogger.