REWA : बस हादसे के बाद हरकत में आया प्रशासन : चेकिंग के दौरान पांच बसों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करते 25 हज़ार वसूले


रीवा। हादसे के बाद एक बार फिर पुलिस सक्रिय होती नजर आ रही है। गत दिवस रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी व एसपी नवनीत भसीन छुहिया घाटी का निरीक्षण किया था। जिसके बाद बस ऑपरेटरों की मनमानी तथा क्षमता से अधिक सवारी भरने को लेकर थाना प्रभारी गोविंदगढ़ को लगातार अघोषित चेक पोस्ट बनाकर बसों को चेक करने की हिदायत दी गई। इसके बाद थाना प्रभारी एसएस बघेल द्वारा गुरुवार की सुबह 5:00 बजे से वाहन चेकिंग लगाकर बसों की जांच की गई उक्त चेकिंग के दौरान पांच बसों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करते हुए 25000 रूपए का अर्थदंड वसूल किया गया है।


ड्राइवरी लाइसेंस व फिटनेस निरस्त

गोविंदगढ़ थाना प्रभारी ने बताया कि उपायुक्त परिवहन विभाग मनीष त्रिपाठी द्वारा बस चालक का ड्राइवरी लाइसेंस एवं बस की फिटनेस निरस्त कर दी गई है उक्त कार्रवाई कलेक्टर रीवा के निर्देश पर उपायुक्त परिवहन कार्यालय रीवा द्वारा की गई है।

क्या था मामला

गत 27 अक्टूबर को सीधी से सतना जा रही बस चालक की लापरवाही के चलते छुहिया घाटी के हनुमान मंदिर के समीप अनियंत्रित होकर 15 फीट खाई में जा गिरी थी । जिसमें लगभग दर्जन भर लोग घायल हुए थे सभी घायलों को उपचार के लिए रीवा गोविंदगढ़ व संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद रीवा कलेक्टर व एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया था। जहां थाना प्रभारी को सख्त निर्देश दिया गया था कि सड़को पर चलने वाली बसों की सघन चेकिंग करें एवं बस के डॉक्यूमेंट अगर रेडी नहीं है तो कड़ी कार्रवाई करें एवं जर्जर व कंडक बसों पर भी कार्रवाई करने को कहा गया है। गोविंदगढ़ थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह द्वारा गुरुवार की सुबह 5:00 बजे से ही थाने के बल के साथ बसों की चेकिंग में लगाई गई ।

छुहिया घाटी में हुए बस हादसे को लेकर वाहन चेकिंग की गई जिसमें सभी बसों के चालको एवं कंडक्टर को हिदायत दी गई है अत्यधिक स्पीड में वाहन चालन का कार्य न करें ,समझाइश के साथ साथ चलानी कार्रवाई भी की गई है। ये कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

एसएस बघेल थाना प्रभारी गोविंदगढ़

Powered by Blogger.