REWA : सतना से सेमरिया के रास्ते चाकघाट जा रही बस हुई दुर्घटना ग्रस्त : 35 यात्रियों में 20 घायल, 10 गंभीर रीवा SGMH रेफर

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले के सेमरिया थाना अंतर्गत बउलिया घाट में सड़क हादसा हुआ है। हादसे में बस में सवार 35 यात्रियों में 20 घायल हैं। सामान्य चोट वालों को सेमरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। 10 गंभीर घायलों को रीवा के SGMH लाया गया है।

सेमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक गर्ग ने बताया कि सोमवार की सुबह करीब 10 बजे बस (एमपी 19 पी 0426) सतना से सेमरिया के रास्ते अतरैला होते हुए बस चाकघाट जा रही थी। जदुआ-रगौली के आगे बउलिया घाट के पास बस पहुंची, तो ट्रक (यूपी 70 ईटी 9493) ने घाट के मोड में सामने से टक्कर मार दी। बड़े हादसे की सूचना के बाद सेमरिया थाने का पुलिस बल एंबुलेंस लेकर घटना स्थल पर पहुंचा। बस में फंसे 35 यात्रियों को निकालते हुए एंबुलेंस में बैठाकर सेमरिया लाया गया।


सेमरिया में मिला प्राथमिक उपचार

उपनिरीक्षक पीएन सतनामी ने बताया कि हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए 20 लोगों को सेमरिया अस्पताल में दाखिल कराया गया है। 10 गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार कर रीवा के संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है। चिकित्सकों की मानें तो रीवा आए सभी यात्रियों की स्थित खतरे से बाहर है।

दोपहर 3 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ पूरा

थाना प्रभारी ने बताया कि दोपहर तीन बजे रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है। बस को क्रेन की मदद से साइड कराते हुए यातायात बहाल कर दिया गया है। ​जबकि दो​षी ट्रक को जब्त कर लिया गया है। चर्चा है कि घाट में टर्निंग के कारण हादसा हुआ है। साथ ही नीचे से उपर आते समय वाहन की स्पीड तेज रखनी पड़ती है। वरना वाहन घाट नहीं चढ़ पाते है। ऐसे में ये दुर्घटना घाट के अंधा मोड के कारण हुई है।

बस का परमिट संदिग्ध

परिवहन विभाग की वेबसाइट में बस क्रमांक एमपी 19 पी 0426 सर्च करने पर परिमिट सतना से सेमरिया तक है। जबकि पुलिस के मुताबिक बस सतना से सेमरिया होते हुए अतरैला के रास्ते चाकघाट जा रही थी। बस कछवाह ट्रैवल्स की है, लेकिन बस गजराज सिंह के नाम से है। चर्चा है कि ये पुराने मोटर मालिक हैं। इनकी बसें चौहान ट्रैवल्स के नाम से चलती थी, लेकिन कछवाह ट्रेवल्स में विलय जांच का विषय है।

Powered by Blogger.