REWA : संजय गांधी हॉस्टिपल में डेंगू संदिग्ध महिला की मौत : जनवरी से लेकर अक्टूबर तक में डेंगू के 85 मरीज मिले

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा शहर के संजय गांधी स्मृति हॉस्टिपल में डेंगू संदिग्ध एक महिला ने दम तोड़ दिया है। अस्पताल सूत्रों का दावा है कि महिला की मौत डेंगू से हुई अथवा नहीं, यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। साथ ही इस मामले में एसजीएमएच के जिम्मेदारों कुछ भी बोलने से कतरा रहे है।

बता दें कि रीवा जिले में चालू वर्ष 2021 में अब तक डेंगू के 85 मरीज मिल चुके है। ये संख्या जनवरी से लेकर अक्टूबर तक की है। वहीं पहले भी दो लोगों की मौत की बात सामने आ चुकी है। हालांकि अब तक डेंगू से एक अधिकृत मौत की जानकारी प्रशासन दे रहा है।

जानकारी के मुताबिक सविता गुप्ता पति काशीनाथ गुप्ता (50) निवासी मनगवां की अचानक सोमवार को तबियत बिगड़ गई थी। हालत गंभीर होने पर परिजन एसजीएमएच में भर्ती कराने पहुंचे। यहां मंगलवार की शाम इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। परिजनों का दावा है कि जांच में प्लेटलेट सिर्फ 40 हजार थी। ऐसे में डेंगू के कारण अचानक प्लेटलेट तेजी से डाउन हुई और महिला की मौत हो गई।

मनगवां बस्ती में दहशत का माहौल

मनगवां बस्ती के र​हवासियों को जैसे ही डेंगू से महिला की मौत की जानकारी मिली तो सभी दहशत में आ गए। चर्चा है ​कि मृतका के घर के आसपास रहने वाले कई लोग इस समय बीमार है। बस्ती में मच्छरों का प्रकोप तेज होने से लोग डरे-सहमे हैं। आरोप है कि मच्छरों को खत्म करने के लिए दवाओं का छिड़काव नहीं हो रहा है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से दवाओं के छिड़काव करने की मांग की है।

इस साल सिर्फ एक मौत

गौरतलब है कि मलेरिया विभाग के आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2021 में डेंगू से रीवा जिले में अब तक एक मौत हुई है। हालांकि कई और मौते डेंगू से मरीजों के परिजन मान रहे है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसकी अधिकृत पुष्टि नहीं कर रहा है। दावा है कि मनगवां निवासी महिला की मौत को लेकर विभाग फिलहाल खामोश है। खुलकर कोई नहीं बोल रहा है।

Powered by Blogger.