REWA : घर के बाहर बैठी किशोरी का दो बदमाश युवकों ने फोरव्हीलर में जबरन बैठाकर किया अपहरण : परिजनों के उड़े होश, पुलिस को ऐसे मिली सफलता

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। घर के सामने से एक किशोरी को फोरव्हीलर वाहन सवार दो युवकों ने अपहरण कर लिया। आरोपी उसे गाड़ी में बैठाकर ले गए। घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों ने पीछा करने का प्रयास किया लेकिन उनका पता नहीं चला। सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्काल नाकाबंदी करवा दी।

घर के बाहर से उठा ले गए आरोपी

घटना सोहागी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। यहां रहने वाली किशोरी शाम करीब साढ़े सात बजे अपने घर के समीप ही थी। उसी दौरान फोरव्हीलर वाहन में सवार दो की संख्या में युवक पहुंचे। अचानक उनकी गाड़ी किशोरी के घर के सामने रुकी और उन्होंने किशोरी को जबरदस्ती वाहन में बैठा लिया। घटना देखकर परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने गाड़ी को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे किशोरी को लेकर मौके से फरार हो गए। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। तत्काल सूचना पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस टीम सक्रिय हो गई। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीमों ने सोहागी व प्रयागराज के गन्ने टोल प्लाजा में नाकाबदंी करवा दी।

दो घंटे बाद हुई बरामद

पुलिस की एक टीम शंकरगढ़ तरफ उनकी तलाश में पहुंच गई। एसडीओपी समरजीत सिंह व थाना प्रभारी सोहागी अभिषेक पटेल ने उनको रात्रि करीब नौ बजे शंकरगढ़ के समीप बरामद कर लिया। पुलिस ने वाहन में सवार दोनों लड़कों को पकड़ लिया जो नाबालिग बताए जा रहे है। लड़की सहित उनको पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले आई जिनसे अब घटना के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

ऐसे अपहरणकर्ताओं तक पहुंची पुलिस

इस घटना में सफेद रंग की गाड़ी का इस्तमाल किया गया था जो टोल प्लाजा के सीसी टीवी कैमरे कैद हो गई। पुलिस ने वाहन नम्बर के आधार पर मालिक तक पहुंच गई जिसके बाद अपहरणकर्ताओं का नाम सामने आया। उनका लोकेशन ट्रेस कर शंकरगढ़ के समीप घेराबंदी करके पकड़ लिया। पुलिस ने इतनी तत्परता से पूरा आपरेशन चलाया कि दोनों युवकों को ज्यादा दूर भागने तक मौका नही मिला।

आरोपियों से पूछताछ जारी

एक किशोरी के अपहरण की सूचना मिली थी। तत्काल पुलिस टीम ने एमपी के साथ यूपी के विभिन्न स्थानों में नाकाबंदी करवा दी जिससे शंकरगढ़ में दोनों युवकों को वाहन सहित पकड़ लिया गया। किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।

समरजीत सिंह, एसडीओपी त्योंथर

Powered by Blogger.