REWA : सात दिवसीय जनसंपर्क साइकिल यात्रा : विधानसभा अध्यक्ष ने जनसंवाद कर सुनीं लोगों की समस्याएं


रीवा। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की सात दिवसीय जनसंपर्क साइकिल यात्रा के दूसरे दिन झलवार, तमरी, रजिगवां, गौरी, खैर, कनकेसरा, पिपराही/बड़ी हर्दी मोड़ व फरहदा पहुंची। यहां के ग्रामवासियों ने अभूतपूर्व स्वागत किया। पहले दिन की साइकिल यात्रा विश्राम स्थल रमपुरवा से दूसरे दिन आज 25 अक्टूबर को प्रातः रवाना होकर देर शाम फरहदा पहुंचे जहां उन्होंने ग्रामीणजनों से संवाद कर रात्रि विश्राम किया। विधानसभा अध्यक्ष अपनी सात दिवसीय साइकिल यात्रा के दौरान लोगों से संवाद करते हुए उनकी समस्याओं से भी अवगत हुए। 

उन्होंने ग्रामवासियों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र के विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराये जाएंगे। साइकिल यात्रा के मार्ग में विभिन्ना स्थलों में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए श्री गौतम ने कहा कि आमजनता से जीवंत संपर्क करने तथा समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से साइकिल यात्रा की जा रही है। आमजनता की कठिनाइयों को दूर करने तथा विकास का लाभ दिलाने के लिये मैं कृत संकल्पित हूं।

उन्होंने कहा कि शासन स्तर से हितग्राहीमूलक व जनोपयोगी विकास के कार्य कराकर देवतालाब विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा बनाया जायेगा और यह विधानसभा प्रदेश का नं. एक विधानसभा क्षेत्र होगा। उन्होंने कहा कि रीवा जिले में 800 ग्रामों में ग्रामीण नल जल योजना के माध्यम से घर-घर पानी पहुंचाने की योजना में से 242 ग्राम देवतालाब के हैं जहां के प्रत्येक 43246 घरों में पानी पहुंचेगा इस योजना में 104 रुपये लगेंगे। देवतालाब क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने का कार्य प्रारंभ है। सीतापुर फरहदा से ढ़ेरा मार्ग 14 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा साथ ही छपरा से अर्जुनकहुआ, सीतापुर से गढ़वा तथा सीतापुर से बदवार मार्ग का भी कार्य प्राथमिकता से कराया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि देवतालाब क्षेत्र की जनता के सहयोग से उन्हें जो दायित्व मिला है उसका यह पूरा कर्ज चुकायेंगे तथा क्षेत्र में जनकल्याणकारी व हितग्राहीमूलक कार्यों को प्राथमिकता से कराया जायेगा। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राहुल गौतम ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में देवतालाब विधानसभा क्षेत्र अग्रणी बनेगा तथा इसका देश व प्रदेश में उधातम स्थान होगा। शिवपूजन शुक्ल एवं सुरेन्द्र सिंह चंदेल ने भी संबोधित किया। मन्नाूलाल गुप्ता, रामनरेश तिवारी निष्ठुर, सरपंच उर्मिला साहू, पूजा पटेल, संजुला सिंह, अवधेश तिवारी, पुष्पेन्द्र गौतम सहित पार्टी पदाधिकारी, आमजन तथा साइकिल यात्री शामिल रहे।

Powered by Blogger.