REWA : 39 बकरियां लूटने का मामला : चरवाहों पर बदमाशों ने किया हमला, पुलिस ने बरामद की 20 बकरियां, शातिर बदमाश 19 बकरियां लेकर UP की ओर भाग निकले

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


रीवा जिले के सेमरिया थाना अंतर्गत जदुआ-रगौली जंगल में चरवाहों से 39 बकरियां लूटने के मामले में पुलिस ने 20 बकरियां बरामद करते हुए जंगल में सर्चिंग पूरी कर बाहर निकल आई है। पुलिस के मुताबिक शातिर बदमाश 19 बकरियां लेकर यूपी की ओर भाग गए है। हालांकि बकरियों को लूटते समय चरवाहों ने भी एक बदमाश के सिर में कुल्हाड़ी से हमला किया था।

ऐसे में गुरुवार को पूरे दिन ​मानिकपुर से लेकर जवा, अतरैला और डभौरा के आसपास तराई से लगे सभी गांवों में ​सर्चिंग पूरी हो चुकी है। साथ ही सरकारी से लेकर निजी अस्पताल और निजी क्लीनिकों से संपर्क कर बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई है।

ये था मामला
बता दें कि डाढ़ी गांव निवासी बैजनाथ साकेत, शिवशंकर साकेत, समकेश्वर साकेत बुधवार को जदुआ-रगौली जंगल बकरियां चराने गए थे। जहां शाम को 4 बजे 7 अज्ञात बदमाश आए। जिन्होंने तीनो भाईयों की कुल्हाड़ी छीनकर जख्मी कर दिया। इसके बाद 39 बकरियों को लूट ले गए।
शाम 6 बजे जंगल से बाहर निकले चरवाहों को परिवार के सदस्यों ने सीधे सेमरिया अस्पताल में दाखिल कराया। फिर रात 9 बजे पुलिस को सूचना मिली। तीनों घायलों के बयान लेने के बाद सेमरिया थाने में आईपीसी की धारा 394 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। 

शाम को रीवा रेफर
पुलिस के मुताबिक बैजनाथ, शिवशंकर, समकेश्वर साकेत के सिर, हाथ और पैर में कल्हाड़ी के जख्मों को देखते हुए गुरुवार की शाम रीवा के संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया था। यहां आकस्मिक चिकित्सा​ विभाग पहुंचे घायलों को डॉक्टरों ने सर्जरी वार्ड में भर्ती कर इलाज कर रहे है। हालांकि अब तीनों खतरें से बाहर है।

बदमाशों से चंद कदम दूरी पर पुलिस
सेमरिया थाना प्रभारी अशोक गर्ग ने बताया कि रीवा पुलिस साइबर सेल की मदद से बदमाशों तक पहुंचने की तैयारी में है। क्योंकि सात बदमाशों में किसी न किसी के पास मोबाइल जरूर रहा होगा। ऐसे में एमपी की ओर आए नेटवर्क के आधार पर पुलिस कुंडली तैयार कर लेगी।

मानिकपुर की ओर भागे लुटेरे
सूत्रों की मानें तो शातिर बदमाश उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के मानिकपुर थाना अंतर्गत के हो सकते है। क्योंकि 12 घंटे तक पुलिस ने जंगल की चार ओर से सर्चिंग की है। इसके बाद भी 19 बकरियां नहीं मिली है। ऐसे में मानिकपुर की ओर बदमाशों के जाने की आशंका है। साथ ही तराई में मुखबिर बढ़ा दिए गए है।
Powered by Blogger.