अंतिम चरण में 15 नवंबर के मेगा शो की तैयारियां : PM मोदी भोपाल की जिन सड़कों से गुजरेंगे वहां आदिवासी संस्कृति की झलक नजर आएगी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवंबर के मेगा शो की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। मोदी की एयरपोर्ट पर अगवानी आदिवासी संस्कृति के साथ होगी। प्रधानमंत्री भोपाल में करीब 4 घंटे रुकेंगे। उनके आने के लिए भी बीयू और जम्बूार मैदान में हेलीपैड तैयार हो चुके हैं। यही नहीं प्रधानमंत्री भोपाल की जिन सड़कों से गुजरेंगे वहां आदिवासी संस्कृति की झलक नजर आएगी इसके लिए प्रमुख चौराहों को आदिवासी समुदाय के नेताओं के कटआउट व आदिवासी संस्कृति से सजाया गया है। सड़क किनारे दीवारों पर आदिवासी गोंड समाज की कलाकृतियों की पेंटिंग की गई है।

यहां सड़क मार्ग से जाएंगे मोदी

बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय से हबीबगंज तक मोदी सड़क मार्ग से जाएंगे। इसी के चलते शुक्रवार सुबह गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मोदी के कार्यक्रम स्थल जंबूरी मैदान का मुआयना किया, देर शाम सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कार्यक्रम स्थल की तैयारियों को देखा, इसके तहत रविवार दोपहर तक ही पूरा डोम व स्टेज बना कर कार्यक्रम स्थल को तैयार कर दिया जाएगा।

पांच मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी

सरकार ने मोदी की अगवानी के लिए पांच मंत्रियों को जिम्मा सौंपा है। भोपाल एयरपोर्ट पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, जंबूरी हेलीपैड पर सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, जंबूरी के कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, बीयू हेलीपैड पर नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग और हबीबगंज पर संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर मोदी की अगवानी करेंगे। सभी जगह पर आदिवासी वेशभूषा में लोग रहेंगे मंत्रीगण भी साफा बांधेंगे।

4 घंटे शहर में रहेेंगे मोदी

प्रधानमंत्री मोदी करीब 12.30 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से जंबूरी हेलीपैड जाएंगे। वहां कार्यक्रम में शिरकत कर बीयू हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से हबीबगंज रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने पहुंचेंगे। रेलवे स्टेशन का शुभारंभ दोपहर 3.00 बजे रखा गया है। 4.30 बजे तक वे भोपाल एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे।

पीले चावल से दिया न्यौता

कार्यक्रम में शामिल होने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जनजाति संग्रहालय में जाकर वहां समाज के लोगों को पीले चावल देकर न्योता दिया है। इसी तरह अन्य नेताओं ने भी न्योता दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को सभी मंत्रियों और संबंधित ऑफिसरों को कार्यक्रम को लेकर हाई अलर्ट किया है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि आदिवासियों को प्रसारण देखने में कोई दिक्कत नहीं हो।

Powered by Blogger.