REWA : पशु तस्करी का मामला : चालक व पशु व्यापारी कर रहे थे 340 भेड़ की तस्करी, मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने की कार्यवाही : एक की मौत

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्य प्रदेश की रीवा पुलिस ने क्रूरता पूर्वक मवेशियों का परिवहन करने वाले चालक व पशु व्यापारी सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक एक मुखबिर ने पशु तस्करी की सूचना दी थी। ऐसे में बुधवार की भोर करीब 5 बजे ट्रक रोककर चेक किया। अंदर देखा कि भूसे की तरह 340 भेड़े भरी हुई थी। जिसमे एक की दम घुटने से मौत हो गई थी।

साथ ही कई भेड़े मरने वाली थी। अंतत: चोरहटा पुलिस ने पशुओं को क्रूरता पूर्वक ट्रक में भरकर परिवहन करते पाये जाने पर चालक, व्यापारी एवं वाहन स्वामी के विरुद्ध प्रथम दृष्टया धारा 11 (घ)(ङ)(ट) पशु क्रूरता निवारण अधिनिम 1960 एवं 66/192 (क) एमव्ही एक्ट के तहत दण्डनीय अपराध का पाये जाने वाहन को जब्त कर कार्रवाई की गई।

चोरहटा थाना प्रभारी विद्यावारिध तिवारी ने बताया कि ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 6595 को रोक कर जांच की गई। जिसमें पाया गया कि ट्रक के अंदर 340 भेड़े मौजूद थी। जबकि एक भेड़ की मौत हो गई है। ऐसे में ट्रक जब्त कर चालक जितेन्द्र कुमार रावत पुत्र बाबूलाल रावत (26) निवासी भनिगवां (पड़रहा टोला) थाना जवा जिला रीवा, पशु व्यापारी ब्रम्हानन्द पाल (50) निवासी गाजीपुर उत्तरप्रदेश एवं मुकेश पाल (33) निवासी रोहतास बिहार के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

बिहार से ले जा रहे थे जबलपुर

चोरहटा पुलिस की पूछताछ में व्यापारी ने बताया कि हरिहर गंज बिहार से ट्रक में 340 भेड़ों को भरकर जबलपुर ले जा रहा था। भेड़ों को भूसे की तरह ट्रक में भरने के कारण एक भेड़ की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि चालक एवं व्यापारी द्वारा वाहन में भेड़ों के उठने-बैठने और खाने का कोई प्रबंध नहीं किया था। समय रहते ट्रक पकड़ लिया गया। वरना और मवेशी दम घुटने के कारण दम तोड़ सकते थे।

Powered by Blogger.