REWA : रीवा कलेक्टर की एक और नई पहल : सड़क दुर्घटना में घायलों की जान बचाएं और पाएं 5 हजार का पुरस्कार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने दुर्घटना के समय मृत्यु रोकने के लिए अनोखा प्रयास शुरू किया है। यहां गुड सेमेरिटन (नेक व्यक्ति) योजना अंतर्गत घायल व्यक्ति को तुरंत अस्पताल और ट्रामा केयर सेंटर पहुंचाने वाले राहगीर व आसपास के ग्रामीण को 5 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

नेक पहल के प्रचार-प्रसार का​​ जिम्मा यातायात पुलिस को दिया गया है। जो शहर के मुख्य चौक और चौराहो में पोस्ट व बैनर के माध्यम से जिलेवासियों को जागरूक कर रहे है। जिससे आए दिन नेशनल हाईवे में हो रहे हादसे में जान गंवाने वालों की मौत रोकी जा सके।

यातायात डीएसपी मनोज वर्मा ने बताया कि नेक व्यक्ति योजना द्वारा मोटरयान सड़क दुर्घटनाओं में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को गोल्डन आवर में अस्पताल ले जाने वाले गुट सेमेरिटन को जिला प्रशासन द्वारा 5 हजार रुपए देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

कहा कि दुर्घटना होने के एक घंटे के भीतर ​यदि घायल को समय पर उपचार मिल जाता है तो उसकी जान बच सकती है। लेकिन कुछ कानूनी अड़चनों के बाद लोग हादसों से दूर भागने लगे। ऐसे में आम जनता को गुड सेमेरिटन (नेक व्यक्ति) को जागरूक करने के हिसाब से जिला प्रशासन पुरस्कृत करेगा। घटना की जानकारी जिला पुलिस कंट्रोल रूम रीवा के नंबर 7049122399 पर दे सकते हैं।

Powered by Blogger.