SATNA : लोकायुक्त रीवा की बड़ी कार्यवाही : पटवारी हलका भरौली दिलीप सिंह 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

जिले की मैहर तहसील के एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। लोकायुक्त रीवा ने पटवारी को उसके घर पर दबिश देकर पकड़ा। पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम को धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

मैहर के अमदरा वृत्त के पटवारी हलका भरौली के पटवारी दिलीप सिंह परस्ते को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। रिश्वत की रकम उसने अपने घर पर ली, जहां लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर रिश्वतखोर पटवारी को दबोच लिया। उसके हाथ धुलवाए गए तो सारा सच उजागर हो गया।

जानकारी अनुसार पीड़ित पवन पिता सुशील पांडे निवासी भरौली मैहर से पटवारी ने रिश्वत की मांग की थी। पवन की जमीन के बंटवारे, नामांकन और ऋण पुस्तिका बना कर सीमांकन करने का प्रकरण पटवारी के पास लंबित था। पवन लगातार पटवारी के चक्कर लगा रहा था। काम करने के एवज में पटवारी ने पवन से 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी तो उसने रीवा पहुंच कर लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत कर दी। लोकायुक्त ने शिकायत की पुष्टि की प्रक्रिया पूरी की और टीम मैहर भेज दी। पटवारी ने पवन को रुपए देने के लिए घर बुलाया था। जैसे ही पटवारी ने रिश्वत की रकम थामी लोकायुक्त टीम ने उसे पकड़ लिया।

Powered by Blogger.