REWA : पुलिस के हत्थे चढ़ा पांच हजार रुपये का इनामी नशे का सौदागर : करहिया मंडी इलाके से किया गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा. जिला ही नहीं आसपास के इलाकों की पुलिस के लिए चुनौती बना नशे का सौदागर आखिरका रीवा पुलिस के हत्थे चढ गया। पुलिस ने उसे करहिया इलाके से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार नशे का सौदागर 26 वर्षीय विजय उर्फ बुच्ची साहू, पिता रामकृपालु साहू करहिया इलाके में ही सब्जी बेचता था। इसी की आड़ में वह नशे का धंधा भी करता रहा। उसके विरुद्ध जिला पुलिस के कई थानों में करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं। इनमें एनडीपीएस एक्ट से जुड़े मामले ही ज्यादा है। इस ईनामी नशे के सौदागर की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी थी। पुलिस ने इसे गिरफ्तार करने के लिए कई बार रणनीति बनाई पर वह हमेशा पुलिस को चकमा दे कर भाग निकलने में सफल हो जाता था। लकिन इस बार जैसे ही पुलिस को उसके किरहिया इलाके में होने की सूचना मिली, पुलिस ने गोपनीय तरीके से रणनीति तैयार कर उसकी घेरेबंदी की और गिरफ्तार करने में सफल रही। वैसे बताया जा रहा है कि पुलिस में ही कुछ अधिकारियों व जवानों से उसकी अच्छी सांठ-गांठ थी जिसके चलते उसे पुलिस की गोपनीय से गोपनीय गतिविधि की भी जानकारी हो जाती थी जिसके चलते वह पुलिस की पकड़ से भाग निकलता था। इस बार भी उसे पुलिस कार्रवाई की भनक लग गई थी और वो किरहिया से भागने वाला ही था, लेकिन अबकी पुलिस उससे ज्यादा सतर्क निकली और गिरफ्तार कर लिया।

शातिर नशे के सौदागर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बेहतर रणनीति बनाई। साथ ही चोरहटा थाना प्रभारी विद्यावारिधि तिवारी की अगुवाई में टीम गठित की जिसने बुच्ची साहू को गिरफ्ता करने में कामयाबी हासिल कर ली।

Powered by Blogger.