RAILWAY UPDATE : अब पैसेंजर ट्रेन के टिकट के लिए यात्रियों को दिखाना होगा COVID- वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

बुरहानपुर .भुसावल-इटारसी मंडल से चलने वाली पैसेंजर ट्रेन के टिकट के लिए भी अब यात्रियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। मध्य रेलवे ने इटारसी-भुसावल और भुसावल-इटारसी के बीच आज रात से चालू होने वाली पैसेंजर ट्रेन के लिए यह नियम लागू किया है। जिस तरह कोविड-19 वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट नहीं लाने पर राशन दुकानों से उपभोक्ताओं को वापस लौटाया जा रहा है। उसी तरह अब रेलवे ने भी यह नियम तय किया है। अगर आपके पास दो डोज का सर्टिफिकेट नहीं है, तो आप पैसेंजर ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे। सर्टिफिकेट टिकट काउंटर पर दिखाने पर ही टिकट मिलेगा।

अभी किसी भी यात्री ट्रेन का जनरल टिकट नहीं मिल रहा है। केवल पश्चिम रेलवे ने चार-पांच स्टेशनों पर ही यह सुविधा प्रारंभ की है। लेकिन उसके लिए भी यात्रियों को फार्म भरना पड़ रहा है। केवल इटारसी-भुसावल पैसेंजर में सफर करने वाले यात्री भुसावल से इटारसी के बीच किसी भी स्टेशन से अनरिजर्वड टिकट ले सकते हैं। लेकिन उन्हें कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा। वहीं अब पैसेंजर ट्रेन अपने पुराने नंबर 11115-11116 से ही संचालित होगी।

रेलवे के अनुसार पैसेंजर ट्रेन 15 नवंबर को भुसावल से चलकर रात 10.40 बजे बुरहानपुर आएगी। वहीं, अप में 19 नवंबर को इटारसी से चलकर 20 नवंबर को देर रात बुरहानपुर आएगी। मार्च 2020 से लॉकडाउन लगते ही यह पैसेंजर ट्रेन स्थगित कर दी गई। जो फिलहाल तय नियमों के अनुसार चलेगी। अभी जो पैसेंजर चालू की गई है वह वह दोनों समय रात में ही बुरहानपुर आएगी। लोगों की मांग है कि जल्द दिन की पैसेंजर ट्रेन भी चालू की जाना चाहिए।

Powered by Blogger.