BHOPAL MP LIVE : प्रधानमंत्री कुछ देर में रानी कमलापति रेलवे स्‍टेशन का लोकार्पण करेंगे, स्‍टेशन पर बज रहा लोग मेरे सरकार आए है..

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल । प्रधानमंत्री कुछ देर में रानी कमलापति रेलवे स्‍टेशन का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री बीयू से कार से कमलापति रेलवे स्‍टेशन पहुंचने वाले है, रास्‍ते में फूल मालाओं से स्‍वागत किया जा रहा है। यहा पर मेरे सरकार आए गाना बज रहा है। स्टेशन के लोकार्पण और उनका उद्बोधन सुनने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह है। 500 लोग यहां पर अतिथि के तौर पर बुलाए गए हैं।

फर्जी आयुष्मान कार्ड बनवाकर शासकीय फायदा उठाने वालों की अब खैर नहीं : पढ़ लीजिये ये जरुरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर पहुंचते उसके पहले रेलवे बोर्ड ने आरक्षण प्रणाली (पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम) मैं भी बदलाव कर दिए हैं यहां से स्टेशन का पुराना नाम हटाकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन दर्ज कर दिया है। अब रेलवे के मूल दस्तावेज से भी स्टेशन का पुराना नाम हट चुका है और भोपाल समेत आसपास के इलाकों के लिए संघर्ष करने वाली गोंड शासक रानी कमलापति के नाम से स्टेशन का नाम दर्ज किया जा चुका है।उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के प्रस्ताव और केंद्र सरकार की अनुमति के बाद रेलवे बोर्ड ने शनिवार दोपहर को ही रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया था लेकिन रेलवे के सबसे अहम यात्री आरक्षण प्रणाली में यह नाम दर्ज नहीं हो पाया था जिसे रेलवे बोर्ड ने प्रधानमंत्री द्वारा स्टेशन के लोकार्पण करने से पूर्व बदल दिया है। यात्री आनलाइन टिकट बुक कराते समय रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का संक्षिप्त नाम आरकेएमपी (RKMP) दर्ज कर सकते हैं पूरा नाम भी लिख सकते हैं।

Powered by Blogger.