BHOPAL LIVE : नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम; सोमवार को ये रूट रहेंगे चेंज, आज और कल इन बातों पर दें ध्यान, यहां देखिए नया ट्रैफिक प्लान

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के चलते शनिवार शाम से हबीबगंज के प्लेटफॉर्म नंबर एक को पूरी तरह बंद कर दिया है। सभी ट्रेनों को दूसरे प्लेटफॉर्म पर डायवर्ट कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि उनके मुख्य कार्यक्रम जंबूरी मैदान और हबीबगंज, जो अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन हो गया है, वहां पर रहेंगे. मोदी के दौरे को लेकर सोमवार को रूट चेंज रहेंगे। कई रास्तों को डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे में परेशानी से बचने के लिए आप इनकी जानकारी लेकर ही घर से बाहर निकलें।

■ प्लेटफार्म नंबर - 1 यानी अरेरा कॉलोनी की तरफ से आम लोगों के लिए एंट्री और एग्जिट बंद होने से अब सिर्फ आइएसबीटी की ओर से ही हबीबगंज स्टेशन तक पहुंचा जा सकता है। रेलवे ने लोगों को सुझाव दिया है किसी भी परेशानी से ब के लिए यात्री ट्रेन के समय से पहले स्टेशन पहुंचे।

■ हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस के साथ एसपीजी देख रही है। ऐसे में एक-एक यात्री की जांच के बाद ही उन्हें स्टेशन में प्रवेश दिया जाएगा। सामान आदि की जांच और एंट्री-एग्जिट पांइट बदलने से अधिक समय लग सकता है। इस कारण यात्री ट्रेन के तय समय से पहले पहुंचने के कारण परेशानी से बच सकता है।

■ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 3 बजे बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से बाय रोड हबीबगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 की तरफ पहुंचेंगे। उनके कारकेट के दौरान कुछ जगहों पर ट्रैफिक रोका जाएगा। ऐसे में 15 नवंबर को सुबह से शाम तक ट्रेन पकड़ने वाले यात्री सेकंड एंट्री यानी आइएसबीटी की ओर • हबीबगंज अंडर ब्रिज और चेतक ब्रिज के रास्ते आसानी से पहुंच सकते हैं।

■ वाहनों के पार्किंग की सुविधा प्लेटफॉर्म नंबर 5 की ओर उपलब्ध रहेगी। स्टेशन प्रवेश द्वार के पास पार्किंग के अतिरिक्त बाईं ओर स्थित ओल्ड कंस्ट्रक्सन (पुराना निर्माण) कार्यालय परिसर में भी लोग अपने वाहन पार्किंग कर सकेंगे।

Powered by Blogger.