MP में प्रोग्रामर, मैनेजर, डेटा इंट्री ऑपरेटर समेत इन 13 पोस्ट पर निकली भर्ती : 30 नवंबर तक भरे जाएंगे फॉर्म : ऐसे करें APPLY

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्यप्रदेश उद्यमिता विकास केंद्र (सेडमैप) में प्रोग्रामर, मैनेजर, डेटा इंट्री ऑपरेटर समेत 13 लेवल की पोस्ट के लिए भर्ती निकली है। कुल 1142 पदों के लिए 30 नवंबर तक फॉर्म भरे जाएंगे। इनमें स्टेट लेवल से लेकर डिस्ट्रिक और ब्लॉक लेवल तक की पोस्ट है। सेडमैप सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग के अधीन है।

इन पोस्ट के लिए भर्ती

स्टेट फाइनेंस मैनेजर/कंसल्टेंट- 1 पद

अकाउंटेंट कम अकाउंट्स असिस्टेंट- 1 पद

मॉनिटरिंग एंड ई-वैल्यूएशन- 1 पद

आईईसी मीडिया एवं कम्युनिटी- 2 पद

टेक्निकल एक्सपर्ट- 1 पद

लोकल प्लानिंग एंड गवर्नेंस एक्सपर्ट 1 पद

प्रोग्रामर- 1 पद

स्टेट डाटा मैनेजर- 1 पद

डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर/मैनेजर- 52 पद

कम्प्यूटर ऑपरेटर कम ऑफिस असिस्टेंट - 52 पद

सब-इंजीनियर/टेक्निकल को-ऑर्डिनेटर- 314

अकाउंटेंट कम डेटा इंट्री ऑपरेटर- 626

पीईएसए ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर- 89 पद

ये शैक्षणिक योग्यता

सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता है। स्टेट फाइनेंस मैनेजर/कंसल्टेंट के लिए CA, अकाउंटेंट कम अकाउंट्स असिस्टेंट के लिए एम. कॉम या MBA फाइनेंस समेत अन्य पोस्ट के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन मांगा गया है। वहीं, प्रोग्रामर, स्टेट डाटा मैनेजर, समेत अन्य टेक्निकल पोस्ट के लिए बीई, बीटेक, सीएस, एमसीए, एमबीए, बीई इन कम्प्यूटर साइंस, मॉस कम्युनेशन, बीई इन सिविल आदि शैक्षणिक योग्यता जरूरी की गई है। इसके अलावा फील्ड का अनुभव होना भी जरूरी रहेगा।

इतनी सैलरी मिलेगी

पोस्ट के हिसाब से सैलरी तय है। स्टेट लेवल की पोस्ट के लिए अधिकतम 38 हजार 521 रुपए सैलरी तय है। डिस्ट्रिक लेवल पोस्ट के लिए दो पोस्ट डिस्ट्रिक कॉ-ऑडिनेटर और कम्प्यूटर ऑपरेटर के लिए 13 हजार 96 रुपए और 26 हजार 965 रुपए सैलरी रहेगी। ब्लॉक लेवल पर 3 पोस्ट के लिए सैलरी 9 हजार 631 से लेकर 19 हजार 260 रुपए सैलरी मिलेगी।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

आवेदन करने के लिए www.mponline.gov.in पर जाएं। इसके बाद रिक्रूटमेंट सेक्शन पर जाकर क्लिक करके सारी जानकारी भरें। अब डिटेल भरने के बाद आवेदन जमा कर दें।

ये होगी चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए मेरिट लिस्ट के आधार पर बुलाया जाएगा। मेरिट लिस्ट का निर्धारण एजुकेशन क्वालिफिकेशन, एक्सपीरिएंस और मूल निवासी प्रमाण पत्र के आधार पर किया जाएगा।

Powered by Blogger.