MP : छात्रा को इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड करना पड़ा महंगा : मनचले ने फोटो एडिट कर अश्लील बनाया फिर इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल साइट्स पर अपलोड कर दिया

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

ग्वालियर में एक छात्रा को इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड करना महंगा पड़ा गया। एक मनचले ने छात्रा का फोटो एडिट कर अश्लील बनाया और इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल साइट्स पर अपलोड कर दिया। जब छात्रा ने अपना अश्लील पिक्चर देखा तो वह दंग रह गई। घटना का पता चलते ही परिजन छात्रा को लेकर SP ग्वालियर के पास पहुंचे और शिकायत की। पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी है। पड़ताल में इतना पता लगा कि मनचले ने जिन दो ID से वीडियो वायरल किए हैं वह एक ही मोबाइल नंबर से बनी है। जिसकी लोकेशन जयपुर आ रही है। क्राइम ब्रांच की एक टीम जयपुर पहुंच गई है।

शहर के कंपू स्थित गुढ़ा निवासी 15 वर्षीय काजल (बदला हुआ नाम) दसवीं की छात्रा है। कोविड में ऑनलाइन क्लासेस के लिए उसके पिता ने उसे नया मोबाइल दिलाया था। जिस पर छात्रा कुछ सोशल साइट्स से भी जुड़ गई। इंस्टाग्राम पर भी उसने अपनी एक आईडी बना ली थी। छात्रा को अभी कुछ दिन से एक मनचला परेशान करने लगा। वह इंस्ट्राग्राम पर उसे अश्लील मैसेज, फोटो भी भेजता था। छात्रा ने उसकी एक ID ब्लॉक की तो उसने दूसरी ID पर परेशान करना शुरू कर दिया। यह बात छात्रा ने अपने परिजन को बताई। परिजन ने युवक को समझाने का प्रयास किया तो आरोपी ने परिजन से सोशल साइट्स पर गाली गलौज कर दी। छात्रा के परिजन के डांटने से नाराज मनचले ने छात्रा का प्रोफाइल पिक उठाकर उसके चेहरे को एडिट कर अश्लील फोटो बनाकर अपलोड कर दिया। घटना का पता चला तो छात्रा परिजन के साथ एसपी ग्वालियर के पास पहुंची और शिकायत की।

एक ID ब्लॉक की तो दूसरी बना ली

क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर पड़ताल की तो पता चला कि छात्रा के फोटो ID फोर सेल -78 एवं फॉलो करो-1256 से वायरल किए गए हैं। जब इन दोनों ID की डिटेल निकाली तो एक ही मोबाइल नंबर से ऑपरेट होती मिलीं। यह मोबाइल नंबर अभी जयपुर राजस्थान में ऑपरेट होता मिला है। अब क्राइम ब्रांच की एक टीम जयपुर पहुंच गई है। यह मोबाइल की लोकेशन को ट्रैस कर आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

पुलिस को कहना

एएसपी क्राइम राजेश डंडौतिया ने बताया कि एक छात्रा की शिकायत पर पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। कुछ सुराग हाथ लगे हैं, जिनकी पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Powered by Blogger.