MP : अभी नहीं टला कोरोना संक्रमण का खतरा : फिर एक कोरोना मरीज की मौत, फिर स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर खड़े हुए सवाल ....

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

शहर में इन दिनों भले ही कोरोना संक्रमण कंट्रोल में हो, लेकिन खतरा टला नहीं है। सोमवार को जहां एक नया पॉजिटिव केस मिला। एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है। इससे एक बार फिर स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं, क्योंकि़ साढ़े चार माह पहले एक कोरोना मरीज की मौत हुई थी। यह मरीज कौन है, क्या उसे और बीमारियां थी, इसे लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

रविवार को 3643 सैंपल टेस्ट किए गए थे। इनमें 4 सैंपल खारिज हुए जबकि एक केस पॉजिटिव पाया गया, बाकी सभी नेगेटिव थे। ऐसे ही एक मौत हुई है। इसके सहित पूरे कोरोना काल में मरने वालों की अधिकृत संख्या 1392 हो गई है। इसके पूर्व 29 जून को एक कोरोना मरीज की मौत हुई थी। ऐसे ही अब तक 153278 पॉजिटिव पाए गए, जिनमें 151681 पूरी तरह स्वस्थ हैं। अब 25 एक्टिव मरीज हैं। दूसरी ओर, जिला प्रशासन का पूरा ध्यान इन दोनों दूसरे डोज पर है। 10 नवम्बर से शुरू हुए अभियान से अब काफी तेजी आई है। दूसरा डोज 69 फीसदी हो चुका है, जबकि 30 नवम्बर तक 100 फीसदी करने का टारगेट है।

कलेक्टर मनीषसिंह ने लोगों से अपील की है कि वे दूसरा डोज आवश्यक रूप से लगाए और खुद की व दूसरों को सुरक्षित करें। ऐसे लोग जिनकी ड्यू डेट निकल चुकी है और वे 30 नवम्बर तक दूसरा डोज नहीं लगाते हैं तो उन्हें राशन, सरकारी योजनाओं का लाभ सहित कई सुविधाओं से वंचित रहना पड़ सकता है। मंगलवार को भी 270 सेंटरों पर वैक्सीनेशन जारी रहेगा।

Powered by Blogger.