REWA : अंधी हत्या का 24 घण्टों में खुलासा : मृतक का सगा जीजा ही निकला कातिल, हारी रकम जीजा ने मांगी वापस, नहीं देने पर पत्थर से कुचलकर कुएं में फेंका

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत रानी तालाब के समीप हरिजन बस्ती में हुई हत्या का पुलिस ने दूसरे दिन खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक हत्या की वारदात जुआं में हारी रकम वापस पाने को लेकर हुई थी। वहीं साले को जान से मारने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका सगा जीजा है।

आरोपी का दावा है कि एकादशी की रात शराब के नशे में जुआं खेल रहे थे। जहां साला 2500 रुपए जुआं में जीत गया। जब हारी रकम मैनें वापस मांगी तो वह मुकर गया। ऐसे में फिर एक पाव शराब खरीदकर कुआं के किनारे पिये। दोबारा हारे हुए पैसे मांगे तो नहीं दिया। ऐसे में पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। ​इसके बाद शव को कुएं में फेंक दिया।

रानी तालाब स्थित हरिजन बस्ती में युवक की पत्थर से कुचलकर हत्या : CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने 4 संदिग्धों को उठाया

टीआई आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात्रि शंकर उर्फ राजा स्वीपर पुत्र राजेश स्वीपर (30) निवासी गुढ़ चौराहा की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद प्रमुख संदेही कालिया स्वीपर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। लेकिन वह बार-बार बयान बदल रहा था। जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो हत्या की घटना स्वीकार की।

उसने​ बताया कि एकादशी का त्योहार होने पर उसने अपने साले शंकर उर्फ राजा स्वीपर एवं अन्य के साथ जुआं खेला और शराब का सेवन भी किया। जुआं के दौरान मृतक शंकर ने ढाई हजार रुपए जीत लिए थे। इसके बाद दोनों वहां से घर गए और एक पाव शराब फिर लिए। वापस आकर घटना स्थल में दोनों शराब पीने लगे। इसी दौरान आरोपी कालिया स्वीपर द्वारा मृतक से जुआं में हारे ढाई हजार रुपए वापस मांगे गए। शंकर ने यह राशि देने से मना कर दिया। जिस पर विवाद बढ़ गया और यह घटना हो गई।

साक्ष्य छिपाने कुंए में फेंका

आरोपी ने वहीं पड़े पत्थर से शंकर के सिर पर प्रहार किया। जिससे बेहोश हो गया। काफी खून बहने लगा। जब आरोपी कालिया स्वीपर नें मृतक के शरीर हो हिलाया डुलाया तो कोई हरकत न होने से मृत समझकर साक्ष्य छुपानें की नीयत से मृतक को घायलावस्था में घसींटकर कुआं में फेंक दिया और वहां से वापस घर जाकर चुपचाप सो गया।

आदतन बदमाश है आरोपी

घटना का आरोपी आदतन बदमाश है, जिसके विरुद्ध सिटी कोतवाली में मारपीट एवं गुंडागर्दी के 7 अपराध पूर्व से पंजीबद्ध हैं। कुछ समय पूर्व आरोपी का भाई संजय गांधी अस्पताल की चौथी मंजिल से छलाँग लगाकर आत्महत्या कर लिया था। उसके बाद आरोपी कालिया स्वीपर मौके पर नशे की हालत में पहुंचकर कर्मचारियों पर चाकू से हमला किया था।

Powered by Blogger.